PNB घोटाला : नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, PMLA कोर्ट ने दी हरी झंडी

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है. इसके लिए पीएमएलए कोर्ट ने हरी झंडी दे दी है.

PNB घोटाला : नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, PMLA कोर्ट ने दी हरी झंडी

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया जल्द हो सकती है शुरू. (फाइल फोटो)

मुंबई :

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है. इसके लिए पीएमएलए कोर्ट ने हरी झंडी दे दी है. बता दें कि नीरव मोदी के UK में होने की खबर है. मुंबई की एक विशेष अदालत ने फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध को आज मंजूर कर लिया है.
 


यह भी पढ़ें : पीएनबी स्कैम : DRI ने ई मेल से नीरव मोदी को भेजा गिरफ्तारी वारंट

न्यायाधीश एमएस आजमी ने इस केंद्रीय एजेंसी को प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति दी है. ईडी के वकील हितेन वेनेगावकर ने बताया कि यह आदेश विदेश मंत्रालय के पास भेजा जाएगा जो उसे ब्रिटिश सरकार को अग्रसारित करेगा. एजेंसी ने एक दिन पहले ही कोर्ट में प्रत्यर्पण आवेदन दिया था. समझा जाता है कि ईडी ने धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत उसके द्वारा हाल ही में दायर आरोपपत्र के आधारपर ब्रिटेन, बेल्जियम और कुछ अन्य देशों से मोदी के प्रत्यर्पण की मांग की थी.

VIDEO : क्‍या नीरव मोदी का प्रत्‍यर्पण होगा?


अदालत ने आरोपपत्र का संज्ञान लेते हुए पिछले हफ्ते नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. अधिकारियों के अनुसार कई देशों से प्रत्यर्पण का अनुरोध किया गया है, क्योंकि नीरव मोदी अपना ठिकाना लगातार बदल रहा है. बैंक घोटाला सामने आने के बाद नीरव मोदी, उसके मामा मेहुल चोकसी और अन्य की कई एजेंसियां जांच कर रही हैं. दरअसल पंजाब नेशनल बैंक ने शिकायत की थी कि उन्होंने उसे 13000 करोड़ रुपये चूना लगाया.

(इनपुट : भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com