NDTV Khabar

PNB घोटाला: नीरव मोदी भारत वापस आएगा? वकील विजय अग्रवाल ने दिया यह जवाब

पीएनबी धोखाधड़ी मामले के मुख्य कर्ताधर्ता और हीरा कारोबार नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने मंगलवार को एनडीटीवी से बातचीत की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB घोटाला: नीरव मोदी भारत वापस आएगा? वकील विजय अग्रवाल ने दिया यह जवाब

पीएनबी धोखाधड़ी मामले के मुख्य कर्ताधर्ता है नीरव मोदी

खास बातें

  1. नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने एनडीटीवी से बातचीत की
  2. 'कोई 5000 करोड़ से अधिक की संपत्तियां छोड़कर क्यों भागेगा'
  3. उन्होंने नीरव मोदी के भारत लौटने संबंधी सवालों का कोई जवाब नहीं दिया
नई दिल्ली:

पीएनबी धोखाधड़ी मामले के मुख्य कर्ताधर्ता और हीरा कारोबार नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने मंगलवार को एनडीटीवी से बातचीत की. नीरव मोदी के वकील ने अपने मुवक्किल के देश छोड़कर भागने संबंधी रपटों पर सवाल उठाते हुए कहा कि कोई भी 5000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियां छोड़कर क्यों भागेगा. विजय अग्रवाल ने इस दौरान कहा कि हर कोई यह कह रहा है कि नीरव मोदी भाग गया. लेकिन कोई भी शख्स 5000 से 6000 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्तियां छोड़कर क्यों भागेगा. वकील विजय अग्रवाल से जब इस बारे में पूछा गया कि नीरव मोदी भारत लौटेंगे या नहीं. इन सवालों पर उन्होंने कहा कि उन्हें अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है इसलिए इस बारे में वो कुछ नहीं कहेंगे.

यह भी पढ़ें: PNB घोटाला: नीरव मोदी की कंपनी के सीनियर अधिकारी विपुल अंबानी सहित 5 लोग CBI की गिरफ्त में


उन्होंने कहा, ‘मैंने मामले का अध्ययन किया है और इस मामले का हश्र भी 2जी और बोफोर्स मामले जैसा होने जा रहा है. जांच एजेंसियां ही मीडिया में सारा शोर शराबा कर रही हैं. वे अदालत में कोई आरोप साबित नहीं कर पाएंगी. मुझे पूरा विश्वास है कि नीरव मोदी को दोषी करार नहीं किया जाएगा.’  अग्रवाल ने कहा, ‘हर कोई बैंक के पैसे की वसूली को लेकर चिंतित है. पहले तो ईडी को वह पैसा बैंक में जमा करवाना चाहिए जो उसने जब्त किया है. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: PNB घोटाला: यशवंत सिन्हा ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से पूछे ये 10 सवाल

उन्होंने कहा कि चूंकि अब इस मामले में ईडी घुस गया है तो बैंक को कोई पैसा नहीं मिलने वाला है.’ उल्लेखनीय है कि पीएनबी में 11,400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में नीरव मोदी को मुख्य कर्ताधर्ता बताया जा रहा है. सीबीआई व ईडी सहित अनेक एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही हैं. 

VIDEO: प्राइम टाइम : क्या बैंकों में PNB जैसे और भी घोटाले छुपे हो सकते हैं?
नीरव व उसके करीबी पहले ही देश छोड़कर जा चुके हैं.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement