Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

डेरा सच्चा सौदा : पुलिस ने ढूंढ़ निकाली है एक हार्ड डिस्क, 45 लोगों को भेजा नोटिस

अब पुलिस को जांच के दौरान एक हार्ड डिस्क मिली है जिसमें कई राज हो सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेरा सच्चा सौदा : पुलिस ने ढूंढ़ निकाली है एक हार्ड डिस्क, 45 लोगों को भेजा नोटिस

हनीप्रीत और गुरमीत राम रहीम ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. वित्तीय मामलों से जुड़ी हो सकती है सीडी
  2. डेरा के बारे में मिल सकती है अहम जानकारी
  3. डेरा प्रबंधन के 45 लोगों को नोटिस
चंडीगढ़:

रेप के मामले में जब से गुरमीत राम रहीमको 20 साल की कैद की सजा मिली है उनके खिलाफ रोज नए खुलासे हो रहे हैं इसके साथ ही उनके साम्राज्य पर भी शिकंजा कसता जा रहा है. अब पुलिस को जांच के दौरान एक हार्ड डिस्क मिली है जिसमें कई राज हो सकते हैं. वहीं पंचकूला पुलिस ने 25 अगस्त को हिंसा फैलाने के आरोप पर डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन के 45 लोगों को नोटिस भेजा है.  बात करें हार्ड डिस्क की एक मिली है जिसके बारे में पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इसमें डेरा के पैसे को लेन-देन और वित्तीय फंड से जुड़ी जानकारी हो सकती है इससे पता लगाया जा सकता है कि इसको कौन-कौन से लोग फंडिग कर रहे थे. 

 'पापा की परी', कभी रहती थी हमेशा मेकअप में


टिप्पणियां

गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम की करीबी हनीप्रीत को पुलिस ने इसी हफ्ते पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिसे अदालत ने 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.गिरफ्तार होने के एक दिन पहले हनीप्रीत ने सफाई दी थी कि उनके और राम रहीम के रिश्ते को लेकर गलत बातें बताई जा रही हैं. उनका रिश्ता बेटी और पिता जैसा है.  गौरतलब है कि डेरे की दो साध्वियों के साथ रेप के मामले में गुरमीत राम रहीम को 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है और वह इस समय रोहतक की जेल में बंद हैं. 25 अगस्त को उनको अदालत ने दोषी होने का ऐलान किया था उस दिन उनके समर्थकों ने पूरे पंचकूला में जमकर उत्पात मचाया था. इनको काबू करने के लिए पुलिस को गोलियां मारी गई थीं जिसमें कई लोग मारे गए थे.

इस हिंसा के पीछे हनीप्रीत का भी होने का आरोप लगाया और पुलिस ने उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके बाद पूरे 38 दिन तक हनीप्रीत पुलिस को नेपाल तक खाक छनवाती रही और आखिकार उसको पंजाब से पकड़ लिया गया. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शाहीन बाग फिर पहुंचे मध्यस्थ, कहा- तकलीफें दूर करने के लिए मिलकर रास्ता निकालें

Advertisement