NDTV Khabar

मकर संक्रांति पर सियासी पतंगबाजी: अमित शाह ने लड़ाए पेंच तो जिग्नेश ने कसा प्रधानमंत्री पर तंज, लिखा- मोदी जी आपकी पतंग कटने वाली है

चुनावी मौसम में हर पर्व का राजनीतिकरण हो जाता है. मकर संक्रांति का त्योहार भी इससे अछूता नहीं रहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मकर संक्रांति पर सियासी पतंगबाजी: अमित शाह ने लड़ाए पेंच तो जिग्नेश ने कसा प्रधानमंत्री पर तंज, लिखा- मोदी जी आपकी पतंग कटने वाली है

पतंग उड़ाते बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

खास बातें

  1. गुजरात में अमित शाह और विजय रूपाणी ने उड़ाई पतंग
  2. हार्दिक पटेल और जिग्नेश ने बीजेपी नेताओं से लड़ाए पेंच
  3. अशोक गहलोत ने भी उड़ाई पतंग
नई दिल्ली:

चुनावी मौसम में हर पर्व का राजनीतिकरण हो जाता है. मकर संक्रांति का त्योहार भी इससे अछूता नहीं रहा. लोकसभा चुनाव से पहले इस पर्व पर पतंगबाजी का सियासी करण होता देखा गया. देश के कई राज्यों में जहां मंगलवार को मकरसंक्रांति मनाई जा रही है तो वहीं गुजरात में 14 जनवरी को ही इसे मनाया गया. इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और विजय रूपाणी पतंगबाजी का लुत्फ लेते दिखाई दिए तो वहीं गुजरात में एक ही छत पर जिग्नेश मेवाणी और हार्दिक पटेल पतंग और मांझे के साथ नजर आए.

Makar Sankranti 2019: मकर संक्रांति पर इसलिए खाई जाती है खिचड़ी, ये है महत्व


जिग्नेश के घर पहुंचे हार्दिक पतंग उड़ाते दिखाई दिए तो वहीं जिग्नेश ने ट्वीटर के माध्यम से पीएम मोदी पर तंज कसते हुए लिखा कि मोदी जी आपकी पतंग कटने वाली है. जिग्नेश ने लिखा आज पतंगोत्सव के मौके पर,हार्दिक पटेल ने हमारे छत पर पतंग उडाई और बगल में रहनेवाले कुछ भाजपाईओ से पेंच लड़ाया. 11 पतंग में से 8 बार भाजपाई को पतंग कटी. रेशियो अच्छा रहा, हवा ने साथ दिया तो 2019 में चौकीदार का लबुक पतंग कटेगा ही कटेगा. ओय, लपेट. 

Makar Sankranti 2019: ये हैं मकर संक्रांति से जुड़ी मान्यताएं, जानिए खास बातें

Makar Sankranti 2019: मकर संक्रांति पर क्‍या है तिल का महत्‍व?

पतंग पर राजनीति का यह अंदाज बाजारों में भी देखने को मिला. कई जगहों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीरों वाली पतंगे एक साथ देखने को मिली. जिन पर लिखा हुआ था कि किस में है कितना दम. 

टिप्पणियां

Kumbh Mela Quiz 2019: कुंभ में शामिल होने वाले 'शैव अखाड़े' के इष्‍ट देव कौन हैं?

इधर राजस्थान में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पतंगबाजी का लुत्फ लेते दिखाई दिए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को सीएम हाउस से पतंग उड़ाई. पतंग आसमान पर चढ़ी तो उसकी डोर पास खड़े बेटे वैभव को थमा दी. ऐसा कहा जा रहा है कि इसी के साथ उन्होंने राजनीति की डोर बेटे को थमा दी है.  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement