Poll of Exit Polls 2019 : पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने शुरू किया गुणा-भाग, सभी पूर्वानुमानों को किया खारिज

NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार बीजेपी को पश्चिम बंगाल में दस से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं. जबकि टीएमसी को 24 सीटों पर जीत मिल सकती है.

Poll of Exit Polls 2019 : पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने शुरू किया गुणा-भाग, सभी पूर्वानुमानों को किया खारिज

Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल का दावा है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी को काफी फायदा हो सकता है

नई दिल्ली:

एग्जिट पोल के पूर्वानुमान से नाराज तृणमूल कांग्रेस अब जिलों से मिली रिपोर्ट के आधार पर चुनाव के बाद के गुणा-भाग में जुट गई है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने सोमवार को एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को नकारते हुए कहा, 'हमें एग्जिट पोल रिपोर्ट की चिंता करने की जरूरत नहीं है, जो अधिकतर मामलों में ठीक नहीं होते.'  उन्होंने कहा, 'हमें आंतरिक रिपोर्ट मिली है. हमें जिलों और हर निर्वाचन क्षेत्र से रिपोर्ट मिली है.' पार्टी सूत्रों ने बताया कि तृणमूल नेतृत्व देश में विभिन्न विपक्षी दलों के साथ भी सम्पर्क में है. तृणमूल के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, 'ये अधिकतर एग्जिट पोल निराधार हैं और भाजपा का समर्थन करते हैं. हमें एग्जिट पोल की कोई चिंता नहीं है. चुनाव के बाद के परिदृश्य को लेकर भी सभी विपक्षी दलों के साथ बातचीत जारी है.' उन्होंने कहा, 'निश्चित तौर पर भाजपा की हार होगी. तृणमूल महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.' तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू भी सोमवार को तृणमूल सुप्रीमो एवं  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  से मुलाकात करेंगे. नायडू पिछले कई दिनों से क्षेत्रीय और विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं. दूसरी ओर, कुछ एग्जिट पोल ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल को 24, भाजपा को 16, कांग्रेस को दो सीटें दी हैं. वहीं वाम मोर्चे के वहां खाता भी नहीं खोल पाने का पूर्वानुमान है.

Exit Poll Results 2019 : बीजेपी की सरकार बनने के दावों की पड़ताल, पढ़ें 10 बड़ी बातें

NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार बीजेपी को पश्चिम बंगाल में दस से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं. जबकि टीएमसी को 24 सीटों पर जीत मिल सकती है. वहीं राज्य में कांग्रेस को भी दो सीटों पर जीत मिल सकती है. उधर, वाम दलों को भी दो सीटों पर जीत मिलने का अनुमान है. Times Now-VMR के सर्वे के अनुसार टीएमसी को 28, कांग्रेस को दो, बीजेपी को 11 और वाम दलों को एक सीट दी है. इसी तरह Republic - Jan Ki Baat  के अनुसार टीएमसी को 13-21 सीट, कांग्रेस को तीन सीट, बीजेपी को 18-26 सीट.ध्यान हो कि लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी के बीच खासी खींचतान देखने को मिली थी. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और पीएम मोदी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी रहा था. बीजेपी जहां टीएमसी पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाती रही वहीं टीएमसी ने पीएम मोदी को तानाशाह बताया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एग्जिट पोल के नतीजे देख चौंके योगेंद्र यादव, कहा- हैरान करने वाले होंगे 23 मई के नतीजे​

इनपुट : भाषा