Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

नीतीश कुमार को झूठा बताने वाले प्रशांत किशोर को JDU ने पार्टी से निकाला, पवन वर्मा की भी छुट्टी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को झूठा बताने वाले प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने पार्टी से निकाल दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कुमार को झूठा बताने वाले प्रशांत किशोर को JDU ने पार्टी से निकाला, पवन वर्मा की भी छुट्टी

JDU ने प्रशांत किशोर को पार्टी ने निकाला. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. JDU से प्रशांत किशोर-पवन वर्मा की छुट्टी
  2. प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को बताया था झूठा
  3. पवन वर्मा ने BJP-JDU समझौते पर उठाए थे सवाल
नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को झूठा बताने वाले प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने पार्टी से निकाल दिया. जेडीयू ने प्रशांत किशोर के साथ-साथ पवन वर्मा को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. हाल के दिनों में कई मुद्दों को लेकर नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर के बीच जुबानी जंग जारी थी. एक दिन पहले जब नीतीश कुमार ने कहा कि अमित शाह के कहने पर उन्हें (प्रशांत किशोर) पार्टी में रखा था, इसे लेकर भी ट्वीट वार हुआ था. प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को झूठा बताया था और कहा था कि, 'मुझे JDU में क्यों और कैसे लेकर आए इस बारे में झूठ बोल रहे हैं. अपने ही रंग में रंगने की बेहद खराब कोशिश कर करे हैं. लेकिन अगर आप सच बोल रहे हैं तो कौन यह भरोसा करेगा कि अभी भी आपमें इतनी हिम्मत है कि अमित शाह द्वारा भेजे गए आदमी की बात न सुनें?


जेडीयू ने प्रशांत किशोर के साथ-साथ पवन वर्मा को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया. पवन वर्मा बीजेपी-जेडीयू के बीच हुए समझौते पर सवाल उठाए थे. एक दिन पहले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा था कि‍ प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को पार्टी में रहना है तो रहें नहीं तो जाएं. नीतीश कुमार ने कहा कि अगर उन्‍हें रहना है तो पार्टी के बुनियादी ढांचे को स्वीकार करना होगा. नीतीश कुमार ने पटना में एक संवादाता सम्मेलन में कहा कि सब लोग आज़ाद हैं अपनी अपनी राय रखने के लिए.
 



क्या नीतीश कुमार दिल्ली चुनाव के परिणाम तक NPR पर चुप रहेंगे?

उन्‍होंने पार्टी नेता पवन वर्मा पर कहा था कि एक व्यक्ति क्या चिट्ठी लिखी उसपर हमने कह दिया है. नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर का नाम लिए बिना कहा कि कोई ट्वीट कर रहा है... तो ट्वीट करें हमें क्या कहना है... क्या मतलब है? नीतीश कुमार ने कहा कि जब तक किसी की इच्छा रहेगी पार्टी में रहने की, वो रहेगा, जाना चाहेगा तो जाएगा.

अंदर की खबर : 10 बार बीजेपी कर चुकी है नीतीश कुमार को 'अपमानित'

नीतीश ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड में साधारण कैटेगरी के लोग हैं. आम लोग हैं. कोई इंटेलेक्चुअल नहीं है. बड़े लोग वाली पार्टी नहीं. उन्‍होंने कहा कि हम तो इज़्ज़त देते हैं, हम सबका सम्मान करते हैं लेकिन इन सब चीज़ों में अगर कोई बात है तो हमारी पार्टी को इससे कोई लेना देना नहीं है.

पवन वर्मा के खत पर बिहार के CM नीतीश कुमार ने कहा- कोई आदमी पार्टी का रहता है, और पत्र...

टिप्पणियां

नीतीश कुमार ने कहा कि कोई कुछ करता है तो... मन कुछ और होगा, कहीं जाने का मन होगा. स्‍ट्रैटेजिस्‍ट के रूप में किसी-किसी का काम करता है, ख़बरों में है कि आम आदमी पार्टी का काम कर रहा है. वो अलग-अलग लोगों का काम करता है.' ये पूछे जाने पर कि प्रशांत किशोर पार्टी में रहेंगे या नहीं, नीतीश कुमार ने कहा कि नहीं रहेगा तो भी ठीक, रहेगा तो हमको कोई दिक़्क़त नहीं है, लेकिन रहेगा तो जो पार्टी का बुनियादी ढांचा है उसको अंगीकार करना होगा.

VIDEO: नीतीश कुमार पर प्रशांत किशोर का पलटवार, लगाया झूठ बोलने का आरोप



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान की एक्ट्रेस को घर में रहकर काटनी पड़ी भिंडी, Photo और Video शेयर कर बोलीं- कुछ भी करो लेकिन घर पर...

Advertisement