NDTV Khabar

प्रवीण तोगड़िया की VHP से छुट्टी, आलोक कुमार ने ली उनकी जगह, कोकजे बने अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष

गुरुग्राम में हुए चुनाव में पूर्व जस्टिस विष्णु सदाशिव कोकजे को वीएचपी का अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रवीण तोगड़िया की VHP से छुट्टी, आलोक कुमार ने ली उनकी जगह, कोकजे बने अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष

प्रवीण तोगड़िया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भड़काऊ बयान के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाले प्रवीण तोगड़िया की आखिर विश्व (वीएचपी) हिंदू परिषद से विदाई हो गई. उनकी जगह आलोक कुमार को वीएचपी का नया कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत किया गया है. 

यह भी पढ़ें : राम मंदिर के लिए कानून न बनाने को लेकर बीजेपी पर बरसे प्रवीण तोगड़िया

गुरुग्राम में शनिवार को भारी सुरक्षा के बीच वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ. यह शायद पहली बार है जब इस पद के लिए वोट डाले गए. इसमें आरएसएस की पसंद पूर्व जस्टिस विष्णु सदाशिव कोकजे को भारी वोटों से चुना गया. तोगड़िया गुट के उम्मीदवार राघव रेड्डी चुनाव हार गए.

यह भी पढ़ें : प्रवीण तोगड़िया ने मोदी को लिखा पत्र, कहा- सत्ता की ताकत में मत बहिए

इसके बाद हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल कोकजे ने तोगड़िया की जगह आलोक कुमार को अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया. दरअसल, संघ तोगड़िया के हाल के बयानों से बेहद नाराज़ था. लेकिन उन्होंने चुनाव में धांधली और मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप भी लगाया.

VIDEO : मेरे एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है: प्रवीण तोगड़िया


टिप्पणियां
तोगड़िया पीएम नरेंद्र मोदी के विरोधी हैं और हाल के गुजरात चुनाव में उनपर पटेलों को बीजेपी के खिलाफ करने का आरोप लगा था. गौरतलब है कि चुनाव कराना तब जरूरी हो गया था जब संगठन के सदस्यों के बीच नए अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर आम सहमति नहीं बन पाई थी. 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement