NDTV Khabar

राष्ट्रपति चुनाव के बाद वसुंधरा सरकार की साख पर उठे सवाल, अमित शाह आज संभालेंगे मोर्चा

वसुंधरा ने राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद की जीत को ऐतिहासिक बताते हुए विश्वास व्यक्त किया कि राष्ट्रपति के रूप में उनका कार्यकाल सभी के लिए प्रेरणादायी रहेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्ट्रपति चुनाव के बाद वसुंधरा सरकार की साख पर उठे सवाल, अमित शाह आज संभालेंगे मोर्चा

वसुंधरा राजे ने रामनाथ कोविंद के साथ पुरानी तस्वीर शेयर की

खास बातें

  1. मीरा कुमार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग
  2. अमित शाह आज जयपुर में होंगे
  3. वसुंधरा ने दी कोविंद को बधाई
जयपुर: राजस्थान में मीरा कुमार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग के बाद वसुंधरा सरकार की साख पर सवाल उठ रहे हैं. अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले विधायकों का असंतोष बीजेपी के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. अब पार्टी अलाकमान भी इन कमियों को दुरुस्त करने में लगा है. इसी के मद्देनज़र बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज जयपुर में होंगे. जहां वह विधायकों, सांसदों और कुछ बीजेपी पदाधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि अगले साल के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में अमित शाह राजस्थान पहुंच रहे हैं.

इससे पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने रामनाथ कोविंद को देश के 14वें राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी. वसुंधरा ने राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद की जीत को ऐतिहासिक बताते हुए विश्वास व्यक्त किया कि राष्ट्रपति के रूप में उनका कार्यकाल सभी के लिए प्रेरणादायी रहेगा.

यह भी पढ़ें: रामनाथ कोविंद जीते राष्‍ट्रपति चुनाव, पीएम मोदी ने दी बधाई, ट्वीट की पुरानी तस्‍वीर

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि कोविंद का आमजन से सीधा जुड़ाव रहा है और उन्हें संवैधानिक मामलों की भी गहरी समझ एवं जानकारी है. उनके राष्ट्रपति बनने से देश को उनकी दूरदर्शिता और राजनैतिक जीवन के लम्बे अनुभव का लाभ मिलेगा. वसुंधरा ने कहा कि यह हमारे देश में लोकतंत्र की महानता का सबूत है कि एक साधारण परिवार में जन्म लेने वाले कोविंद भारत के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति तक पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में कोविंद आमजन के हितों के संरक्षक और देश के संविधान के सच्चे प्रहरी साबित होंगे.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: जानिए, कैसे रामनाथ कोविंद की जीत ने दिलाई अरविंद केजरीवाल को राहत!

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में राजग की ओर से उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के निर्वाचित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मीरा कुमार, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी सहित अनेक नेताओं ने उन्हें बधाई दी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement