NDTV Khabar

श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

श्रीलंका, भारत द्वारा दिए गए विकास ऋण के प्रमुख प्राप्तकर्ताओं में से एक है. भारत श्रीलंका को कुल 2.63 अरब डॉलर बतौर ऋण देने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें 45.8 करोड़ डॉलर की राशि बतौर अनुदान शामिल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने श्रीलंकाई समकक्ष रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, 'मोदी ने हैदराबाद हाउस में विक्रमसिंघे का स्वागत किया. दोनों देश आपसी हित और सम्मान पर आधारित मजबूत और नजदीकी रिश्तों को साझा करते हैं.' इससे पहले विक्रमसिंघे ने साइबर स्पेस पर पांचवें वैश्विक सम्मेलन में शिरकत की थी. श्रीलंका, भारत द्वारा दिए गए विकास ऋण के प्रमुख प्राप्तकर्ताओं में से एक है. भारत श्रीलंका को कुल 2.63 अरब डॉलर बतौर ऋण देने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें 45.8 करोड़ डॉलर की राशि बतौर अनुदान शामिल है.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका में पीएम मोदी ने की चाय पर मजदूरों से चर्चा, कहा- 'आपमें और मुझमें कुछ समानता है'


भारतीय अनुदान के माध्यम से देश के कई हिस्सों में शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन कनेक्टिविटी, छोटे और मध्यम उद्यम विकास और प्रशिक्षण जैसे क्षेत्रों में विकास की परियोजनाओं को शामिल किया गया है.

टिप्पणियां

VIDEO : श्रीलंका के पीएम के तीखे बोल​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement