NDTV Khabar

श्रीलंका के राष्ट्रपति तीन दिनों की भारत यात्रा पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया स्वागत

गोटबाया राजपक्षे अपने पहले विदेशी दौरे पर भारत आए हैं. राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीलंका के राष्ट्रपति तीन दिनों की भारत यात्रा पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे का स्वागत किया.

नई दिल्ली:

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे अपने पहले विदेशी दौरे पर भारत की यात्रा पर हैं. राष्ट्रपति भवन में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका जोरदार स्वागत किया.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोटबाया राजपक्षे का स्वागत करते हुए कहा कि भारत और श्रीलंका एक दूसरे के मित्र रहे हैं. श्रीलंका की मजबूती पूरे हिंद महासागर क्षेत्र के लिए जरूरी है. मोदी ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने पहली विदेश यात्रा के लिए भारत को चुना. यह भारत और श्रीलंका के मजबूत रिश्ते को दिखलाता है. श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ वार्ता के बाद कहा, "हमारी बातचीत फलदायक रही, बातचीत का केन्द्र सुरक्षा सहयोग रहा". 

टिप्पणियां

गौरतलब है कि हाल ही में  गोटाबाया राजपक्षे ने श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी. श्रीलंका में गृहयुद्ध के दौरान गोटाबाया राजपक्षे रक्षा सचिव का पद संभाल रहे थे. राष्ट्रपति बनने के बाद उनकी यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. भारत के राष्ट्रपति ने श्रीलंका के राष्ट्रपति के सम्मान में एक भोज का भी आयोजन किया है.


VIDEO: PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच आतंकवाद पर हुई लंबी बात: विदेश मंत्रालय



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कानपुर में खौफनाक वारदात, जमानत पर छूटे रेप के आरोपियों ने पीड़िता की मां को मार डाला

Advertisement