NDTV Khabar

परीक्षाओं के तनाव से निपटने के लिए पीएम मोदी के खास नुस्खे आज आएंगे सामने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनूठी पुस्तक 'एक्ज़ाम वॉरियर्स' का विमोचन शनिवार को दिल्ली के प्रवासी भारतीय केंद्र में होगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
परीक्षाओं के तनाव से निपटने के लिए पीएम मोदी के खास नुस्खे आज आएंगे सामने

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा लिखी गई किताब 'एक्जाम वॉरियर्स' का शनिवार को विमोचन किया जाएगा.

खास बातें

  1. पीएम नरेंद्र मोदी ने मंत्रों की शक्ल में रची है किताब
  2. तनाव मुक्त होकर परीक्षा की तैयारी के लिए मार्गदर्शन
  3. ऐप से किताब के कई खास फीचर्स किए जा सकते हैं अनलॉक
नई दिल्ली: परीक्षाओं का वक्त नजदीक है. बच्चों को इस तनाव से लड़ने के लिए तमाम विशेषज्ञ नुस्खे देते हैं. पर इस बार उन्हें कुछ खास नुस्खे मिलने वाले हैं. वह भी सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से. परीक्षाओं की तैयारी और उसके तनाव से निपटने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनूठी पुस्तक 'एक्ज़ाम वॉरियर्स' शनिवार को दिल्ली में जारी की जाएगी.

किताब 'एक्ज़ाम वॉरियर्स' को अनोखे अंदाज में लिखा गया है. इस पुस्तक को मंत्रों की शक्ल में लिखा गया है. इसके अलावा यह 'इंटरएक्टिव' भी है. पुस्तक में कई गतिविधियां भी हैं जिनका छात्र अभ्यास करके न सिर्फ तनाव से मुक्ति पा सकते हैं बल्कि परीक्षा के लिए तैयारियां भी कर सकते हैं. इसमें आधुनिक तकनीक का प्रयोग भी किया गया है. पीएम मोदी के ऐप से इस किताब के कई खास फीचर्स को अनलॉक किया जा सकता है. किताब में छात्रों का कम्युनिटी बनाने के लिए मार्गदर्शन भी किया गया है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : संसद में पीएम मोदी की जुबां पर आई एक कविता, जानें उसे रचने वाले के बारे में..

पुस्तक का विमोचन शनिवार की शाम को प्रवासी भारतीय केंद्र में होगा. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि हैं जबकि मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर विशिष्ट अतिथि होंगे. गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी समय-समय पर अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में छात्रों को परीक्षाओं के तनाव से निपटने के लिए टिप्स देते रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement