विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2019

प्रियंका गांधी बोलीं, BJP सरकार किसानों की बात करती है, लेकिन जब वे दिल्ली आते हैं तो...

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने किसानों के आंदोलन (Farmer Protest) के बहाने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

Read Time: 3 mins
प्रियंका गांधी बोलीं, BJP सरकार किसानों की बात करती है, लेकिन जब वे दिल्ली आते हैं तो...
प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने सरकार पर निशाना साधा है (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने किसानों के आंदोलन (Farmer Protest) के बहाने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी वे ट्वीट कर कहा, 'क्या कारण है कि किसानों को दिल्ली आकर अपनी मांग उठाने से रोक दिया जाता है? भाजपा सरकार अपने प्रचार में तो किसानों की भलाई की बात करती फिरती है?' प्रियंका गांधी ने आगे लिखा, 'जब उत्तर प्रदेश का किसान कहता है कि उन्हें गन्ने का बकाया चाहिए, कर्जमाफी और बिजली के दाम में कटौती चाहिए तो उन्हें बोलने क्यों नहीं दिया जाता है?' आपको बता दें कि NH 24 पर चल रहे धरना प्रदर्शन को किसानों ने खत्म कर दिया है. कृषि मंत्रालय के अधिकरियों के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना खत्म किया है.

इससे पहले 11 किसानों का प्रतिनिधिमंडल कृषि मंत्रालय के अधिकारियों से मिलने गया था. सरकार ने किसानों की 5 मांगों को मान लिया है. सरकार के मुताबिक अब किसान बीमा योजना का लाभ सभी किसानों को दिया जाएगा. प्रदूषित नदियों की सफ़ाई के लिए विशेष टास्क फ़ोर्स बनाई जाएगी. 14 दिन के अंदर गन्ना किसानों का भुगतान किया जाएगा. भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को आसान बनाया जाएगा. किसानों पर धरना प्रदर्शन के कारण लगे मुकदमों को जल्द ख़त्म कराया जाएगा. इसके अलावा किसानों को गृहमंत्री और प्रधानमंत्री से भी मिलवाने का आश्वासन दिया गया है. 

NH 24 पर किसानों ने खत्म किया धरना प्रदर्शन, सरकार ने 5 मांगें मानी

बता दें कि किसानों की मांगों पर विचार करने के लिए अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल बनाया जाएगा. सुबह से दिल्ली बार्डर पर किसानों ने NH24 बंद कर दिया था. प्रशासन ने उन्हें दिल्ली आने से रोक दिया था. दरअसल, भारतीय किसान संगठन के सैकड़ों सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर कूच किया था. यह यात्रा नोएडा से शनिवार को सुबह आठ बजे से दिल्ली की ओर रवाना हुई थी. भारतीय किसान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक सोम के मुताबिक किसानों की अधिकार पदयात्रा की शुरुआत 11 सितंबर को सहारनपुर से हुई थी.  

VIDEO : पंजाब में किसान मंदी से परेशान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत के बाद कब होगा चुनाव? क्या हैं प्रक्रिया, जाने सबकुछ
प्रियंका गांधी बोलीं, BJP सरकार किसानों की बात करती है, लेकिन जब वे दिल्ली आते हैं तो...
तमिलनाडु के तेनकासी में झरने में अचानक आई बाढ़, 17 साल के लड़के की मौत
Next Article
तमिलनाडु के तेनकासी में झरने में अचानक आई बाढ़, 17 साल के लड़के की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;