NH 24 पर किसानों ने खत्म किया धरना प्रदर्शन, सरकार ने 5 मांगें मानी

NH 24 पर चल रहे धरना प्रदर्शन को किसानों ने खत्म कर दिया है. कृषि मंत्रालय के अधिकरियों के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना खत्म किया है.

NH 24 पर किसानों ने खत्म किया धरना प्रदर्शन, सरकार ने 5 मांगें मानी

किसानों ने खत्म किया धरना प्रदर्शन

खास बातें

  • NH 24 पर किसानों ने खत्म किया धरना प्रदर्शन
  • सरकार ने किसानों की 5 मांगें मानी
  • 11 किसानों का प्रतिनिधिमंडल अधिकारियों से मिलने गया था
नई दिल्ली:

NH 24 पर चल रहे धरना प्रदर्शन को किसानों ने खत्म कर दिया है. कृषि मंत्रालय के अधिकरियों के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना खत्म किया है. 11 किसानों का प्रतिनिधिमंडल कृषि मंत्रालय के अधिकारियों से मिलने गया था. सरकार ने किसानों की 5 मांगों को मान लिया है. सरकार के मुताबिक अब किसान बीमा योजना का लाभ सभी किसानों को दिया जाएगा. प्रदूषित नदियों की सफ़ाई के लिए विशेष टास्क फ़ोर्स बनाई जाएगी. 14 दिन के अंदर गन्ना किसानों का भुगतान किया जाएगा. भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को आसान बनाया जाएगा. किसानों पर धरना प्रदर्शन के कारण लगे मुकदमों को जल्द ख़त्म कराया जाएगा. 

आजम खान की दिवंगत मां पर जेल की जमीन कब्जा करने के मामले में FIR

इसके अलावा किसानों को गृहमंत्री और प्रधानमंत्री से भी मिलवाने का आश्वासन दिया गया है. बता दें कि किसानों की मांगों पर विचार करने के लिए अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल बनाया जाएगा. सुबह से दिल्ली बार्डर पर किसानों ने NH24 बंद कर दिया था. प्रशासन ने उन्हें दिल्ली आने से रोक दिया था. 

Newsbeep

चोर समझकर लोगों ने पीट-पीटकर कर दिया था अधमरा, 18 दिन बाद युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि भारतीय किसान संगठन के सैकड़ों सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर कूच किया था. यह यात्रा नोएडा से शनिवार को सुबह आठ बजे से दिल्ली की ओर रवाना हुई थी. भारतीय किसान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक सोम के मुताबिक किसानों की अधिकार पदयात्रा की शुरुआत 11 सितंबर को सहारनपुर से हुई थी.