Puducherry Floor Test Updates: पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के विधानसभा में विश्वास मत खोने के बाद सरकार गिरी

Puducherry Floor Test Updates:सदन में प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ पार्टी के अन्य विधायकों ने सदन से बहिर्गमन कर दिया था. विधानसभा अध्यक्ष वी. पी. शिवकोलुंधु ने कहा कि विश्वास मत परीक्षण में उनकी हार हुई.

Puducherry Floor Test Updates: पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के विधानसभा में विश्वास मत खोने के बाद सरकार गिरी

Puducherry Floor Test News: पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा

Puducherry Floor Test Updates: पुडुचेरी में कांग्रेस नीत सरकार को सोमवार को विश्वास मत परीक्षण में हार का सामना करना पड़ा. विधानसभा का सत्र शुरू होने पर मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया. सदन में प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ पार्टी के अन्य विधायकों ने सदन से बहिर्गमन कर दिया था. विधानसभा अध्यक्ष वी. पी. शिवकोलुंधु ने कहा कि विश्वास मत परीक्षण में उनकी हार हुई. उधर, बाद में मुख्यमंत्री नारायणसामी ने उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया. गौतलब है कि कांग्रेस के विधायक के. लक्ष्मीनारायणन और द्रमुक के विधायक वेंकटेशन के रविवार को इस्तीफा देने के बाद 33 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के विधायकों की संख्या घटकर 11 हो गई है, जबकि विपक्षी दलों के 14 विधायक हैं. 

Here is the Update of Puducherry Floor Test in Hindi

Feb 22, 2021 14:11 (IST)
ये लोकतंत्र की हत्या है: वी.नारायणसामी 

तीन नामित सदस्यों को विश्वास प्रस्ताव में कहीं भी मतदान का अधिकार नहीं है, मेरी स्पीच खत्म होने के बाद सरकार के व्हिप ने इस मुद्दे को उठाया लेकिन अध्यक्ष इससे सहमत नहीं हुए। ये लोकतंत्र की हत्या है, ऐसा देश में कहीं नहीं होता. पुडुचेरी के लोग इन्हें सबक सिखाएंगे.
Feb 22, 2021 12:20 (IST)
नारायणसामी ने उप राज्यपाल तमिलिसाई से मुलाकात के बाद कहा

मैंने, मंत्रियों ने , कांग्रेस और द्रमुक विधायकों और निर्दलीय विधायकों ने अपना इस्तीफा दे दिया है और इन्हें स्वीकार किया जाना चाहिए. 

Feb 22, 2021 11:42 (IST)
वी. नारायणसामी ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के विधानसभा में विश्वास मत खोने के बाद सरकार गिरी, मुख्यमंत्री ने पद से इस्तीफा दिया. 

Feb 22, 2021 11:16 (IST)
विधानसभा में पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी


विधानसभा में सीएम नारायणसामी ने कहा कि तमिलनाडु और पुदुचेरी में, हम दो भाषा प्रणाली का पालन करते हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी यहां हिंदी को लागू करने की जबरन कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि विधायकों को पार्टी के प्रति वफादार रहना चाहिए. इस्तीफा देने वाले विधायक लोगों का सामना नहीं कर पाएंगे क्योंकि लोग उन्हें अवसरवादी कहेंगे.
Feb 22, 2021 11:08 (IST)
यह स्पष्ट है कि पुदुच्चेरी की जनता हम पर विश्वास करती है: वी नारायणसामी