NDTV Khabar

रेलवे का तोहफा : दिवाली और छठ पर ‘पूजा स्पेशल ट्रेन’ चलाने की तैयारी, इस रूट के यात्रियों को मिलेगा लाभ

पूर्वात्तर रेलवे दिवाली और छठ त्योहार के अवसर पर यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए कोलकाता से छपरा और आसनसोल के बीच एक 'पूजा स्पेशल ट्रेन' चलाने जा रहा है, जो पांच फेरों में चलेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलवे का तोहफा : दिवाली और छठ पर ‘पूजा स्पेशल ट्रेन’ चलाने की तैयारी, इस रूट के यात्रियों को मिलेगा लाभ

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. दिवाली और छठ पर ‘पूजा स्पेशल ट्रेन’ चलाने की तैयारी
  2. कोलकाता से छपरा और आसनसोल के बीच चलेगी 'पूजा स्पेशल ट्रेन'
  3. पांच फेरों में चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन
लखनऊ:

पूर्वात्तर रेलवे दिवाली और छठ त्योहार के अवसर पर यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए कोलकाता से छपरा और आसनसोल के बीच एक 'पूजा स्पेशल ट्रेन' चलाने जा रहा है, जो पांच फेरों में चलेगी. पूर्वात्तर रेलवे के मुख्य जनसंर्पक अधिकारी संजय यादव ने बताया कि रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए कोलकाता-छपरा-आसनसोल साप्ताहिक पूजा विशेष गाड़ी का संचलन 5 फेरों में किए जाने का निर्णय लिया है. 

छठ-दिवाली के दौरान Indian Railway का यात्रियों को तोहफा, चलेंगी ये 9 स्पेशल ट्रेनें

टिप्पणियां

इसके तहत 03135 कोलकाता-छपरा साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन 22 एवं 29 अक्टूबर तथा 05, 12 एवं 19 नवंबर, 2018 प्रत्येक सोमवार को कोलकाता से 20.05 बजे चलकर बर्धमान, दुगार्पुर, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, दूसरे दिन जसीडीह, झाझा, कियूल, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर स्टेशनों पर रूकते हुए छपरा 10.00 बजे पहुंचेगी. वापसी यात्रा में 03136 छपरा-आसनसोल साप्ताहिक पूजा विशेष गाड़ी 23 एवं 30 अक्टूबर तथा 6, 13 एवं 20 नवंबर, प्रत्येक मंगलवार को छपरा से 12.55 बजे चलकर दूसरे दिन आसनसोल 2.15 बजे पहुंचेगी. 


VIDEO: नेत्रहीनों को राहत पहुंचाता स्टेशन
इस गाड़ी की संरचना में साधारण श्रेणी के 6, शयनयान श्रेणी के 9, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 5, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का 1 एवं एसएलआर-एसएलआरडी के 2 कोचों सहित कुल 23 कोच लगेंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement