NDTV Khabar

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मांग, कहा- जल्द वापस लें विवादित नागरिकता कानून

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने नागरिकता संशोधन कानून को विवादित बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से जल्द से जल्द इसे वापस लेने की अपील की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मांग, कहा- जल्द वापस लें विवादित नागरिकता कानून

कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नागरिकता संशोधन कानून पर हो रहा हंगामा
  2. CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की पीएम मोदी से मांग
  3. वापस लें विवादित नागरिकता संशोधन कानून
चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने केंद्र सरकार से नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को रद्द करने की मांग करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हरसंभव कदम उठाने की अपील की है.

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, 'दिल्ली से कैब (वर्तमान में सीएए) के खिलाफ जारी प्रदर्शन की खबरों से व्यथित हूं. (गृह मंत्री) अमित शाह और (दिल्ली के मुख्यमंत्री) अरविंद केजरीवाल से स्थिति को नियंत्रण में लाने तथा हालात को और बिगड़ने से रोकने के लिए हरसंभव कदम उठाने की अपील करता हूं.'

जामिया हिंसा : चश्‍मदीद ने NDTV से कहा, जब बसों में आग लगाई गई तब कई यात्री अंदर ही थे


उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को विवादित बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से जल्द से जल्द इसे वापस लेने की अपील भी की है. सिंह ने गुरुवार को कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक (जो अब कानून है) भारत के धर्मनिरपेक्ष स्वरूप पर सीधा प्रहार है और संसद के पास संविधान को बिगाड़ने और उसके मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करने वाले कानून को पारित करने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि कोई भी कानून जो धार्मिक आधार पर देश के लोगों को विभाजित करना चाहता है, वह अवैध एवं अनैतिक है और इसे बनाए रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

जामिया हिंसा के बाद पुलिस ने कहा- स्थिति नियंत्रण में, कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया

गौरतलब है कि दिल्ली में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Milia Islamia University) के पास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में पुलिस के साथ झड़प हो गई. प्रदर्शनकारियों ने डीटीसी की चार बसों और दो पुलिस वाहनों में आग लगा दी. झड़प में छात्रों, पुलिसकर्मियों और दमकलकर्मी समेत करीब 60 लोग घायल हो गए थे. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

टिप्पणियां

VIDEO: जामिया के हिंसक प्रदर्शन के बाद लाइब्रेरी और बाथरूम के वीडियो सामने आए



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... केजरीवाल के पास कुल 3.4 करोड़ रुपये की संपत्ति, 2015 से 1.3 करोड़ रुपये बढ़त

Advertisement