NDTV Khabar

राफेल की फाइलें चोरी होने पर कुमार विश्वास बोले- लो जी, न रहेगा बांस, न बजेगी बांसुरी

Rafale File : सुप्रीम कोर्ट में राफेल केस(Rafale Case) की फाइलें चोरी होने के खुलासे पर कुमार विश्वास( Kumar Vishwas) ने खास अंदाज में निशाना साधा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल की फाइलें चोरी होने पर कुमार विश्वास बोले- लो जी, न रहेगा बांस, न बजेगी बांसुरी

Rafale : राफेल की फाइलें चोरी होने की शिकायत पर कवि कुमार विश्वास(Kumar Vishwas) ने साधा निशाना.

खास बातें

  1. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- राफेल की फाइलें हुईं चोरी
  2. कवि कुमार विश्वास ने साधा सरकार पर निशाना
  3. कहा- न रहेगा बांस, न बजेगी बांसुरी
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में राफेल केस(Rafale Case) की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने बताया कि रक्षा मंत्रालय से राफेल की कुछ गोपनीय फाइलें चोरी हो गईं. इस पर कवि कुमार विश्वास ( Kumar Vishwas)  ने निशाना साधते हुए कहा है कि भगवान मालिक है या वो मालिक हैं जो इन दिनों भगवान हैं. दरअसल, केंद्र सरकार की ओर से बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश अटॉर्नी जनरल के वेणुगोपाल ने राफेल के गोपनीय कागजात चोरी होने का खुलासा किया. उन्होंने यह बातें राफेल मामले में पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान कही. अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने कहा कि वकील प्रशांत भूषण जिन कागजातों पर भरोसा कर रहे हैं, वह रक्षा मंत्रालय से चोरी किए गए हैं. जिसकी जांच चल रही है.

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने इसे बेहद गंभीर मानते हुए पूछा-अब तक क्या कार्रवाई हुई है.  सुप्रीम कोर्ट में बहस करते हुए प्रशांत भूषण ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट में अतिरिक्त हलफनाम देना चाहते हैं जो एन राम के लेख पर है. इस पर सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि हम किसी और हलफनामे को नहीं देखना चाहते, हमने आपकी पुनर्विचार याचिका पढ़ी है, इसलिए आप उस पर बहस कीजिए.


यह भी पढ़ें- राफेल पर फिर कांग्रेस का वार: चौकीदार की चोरी पकड़ी गई, 36 राफेल के लिए ज्यादा दाम

कुमार विश्वास ने कसा तंज
कवि कुमार विश्वास( Kumar Vishwas) ने राफेल की फाइलें गायब होने को लेकर अपने खास अंदाज में तंज कसा. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "लो जी....न रहेगा बाँस, न बजेगी बाँसुरी. ये तो गोपनीय-सरकारी रक्षा दस्तावेज हैं ! ऐसे मसलों में तो सैकड़ों “लोग” गायब हो जाते हैं ! ये बड़ी जांची-परखी “व्यापम” आदत है !  भगवान मालिक है या वो मालिक हैं जो इन दिनों भगवान हैं."

cupg4qq

राफेल(Rafale) की फाइलें चोरी होने पर कुमार विश्वास का निशाना.

गौरतलब है कि दिसंबर में हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार को राहत दी थी. सुप्रीम कोर्ट से सरकार ने बाद में फैसले में सीएजी रिपोर्ट का उल्लेख करने वाले एक हिस्से में सुधार की मांग की थी. इसके अलावा प्रशांत भूषण, यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी ने भी फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल की थी, जिस पर सुनवाई की जा रही है. 

टिप्पणियां

वीडियो- प्राइम टाइम: सीएजी की रिपोर्ट से भी राफेल सौदे पर कई सवाल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement