NDTV Khabar

राहुल के बीजेपी और संघ पर महिला विरोधी होने के आरोप पर स्मृति ईरानी बिफरीं

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा- राहुल गांधी संघ की बुराई करे रहे हैं जबकि इस संगठन के बारे में जानकारी नहीं रखते

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल के बीजेपी और संघ पर महिला विरोधी होने के आरोप पर स्मृति ईरानी बिफरीं

स्मृति ईरानी

खास बातें

  1. ईरानी ने कहा- मोदी सरकार में रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री महिलाएं हैं
  2. मोदी सरकार ने मुद्रा लोन देश की महिलाओं के हाथों में दे दिया
  3. राहुल गांधी बताएं कि कांग्रेस ने उज्जवला गैस योजना क्यों नहीं दी
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी पर महिला विरोधी होने के आरोप पर केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी बिफर पड़ीं. उन्होंने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी. ईरानी ने कहा कि राहुल ने अपने मंच पर बीजेपी से संबंधित महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. संघ को लेकर आपत्तिजनक बातें कीं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का संघ के प्रति दुराव बहुत ज्यादा है जबकि संघ के बारे में वे जानकारी नहीं रखते. मोदी सरकार में रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री महिलाएं हैं.

ईरानी ने कहा कि कांग्रेस अपने संगठन में महिला कार्यकर्ता नहीं खड़ी कर सकती जबकि मोदी सरकार ने मुद्रा लोन देश की महिलाओं के हाथों में दे दिया है. उनकी रसोई में ईंधन पहुंचाया है. राहुल गांधी बताएं कि कांग्रेस ने उज्जवला गैस योजना क्यों नहीं दी.
 
राहुल गांधी ने आज एक सम्मेलन में कहा था कि आज से महिला कांग्रेस का झंडा देश भर में दिखेगा, ये मेरी सोच का प्रतीक है. कांग्रेस पार्टी में 50 प्रतिशत जगह महिलाओं की हों, ये हमारा लक्ष्य है. ये एक-दो दिनों में नहीं होगा. जितनी संख्या उतनी ही भागीदारी. हमारा लक्ष्य महिलाओं को हर स्तर पर नेतृत्व में शामिल करने का है.

यह भी पढ़ें : आरएसएस पर पुरुषों का एकाधिकार, महिलाओं को जगह देगी कांग्रेस : राहुल गांधी
 
राहुल ने कहा था कि हमारी और बीजेपी -आरएसएस की विचारधारा में बहुत फर्क है. सेकुलरिज्म का फर्क तो है ही. लेकिन सबसे बड़ा फर्क महिलाओं की जगह को लेकर है. जो मुख्य संगठन है उसके दरवाजे महिलाओं के लिए बंद हैं. एक महिला आरएसएस में नहीं जा सकती. बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा है कि देश को केवल पुरुष चला सकते हैं. पुरुष आगे, महिलाएं पीछे. जिस दिन आरएसएस में एक महिला घुस गई उस दिन आरएसएस, आरएसएस नहीं रहेगा.

यह भी पढ़ें : राहुल पर स्मृति का तंज, बोलीं- अमेठी से भी नहीं जीत पाएंगे चुनाव

राहुल ने कहा था कि बीजेपी की विचारधारा ने देश में आग लगा दी है. उत्तरप्रदेश में महिलाओं के रेप पर प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलते. बुलेट ट्रेन के बारे में बोलते हैं लेकिन महिलाओं पर अत्याचार होता है तो कुछ नहीं बोलते. बिहार में छोटी बच्चियों का रेप होता है और प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोलते. उनके नेता आरोपी को बचाते हैं. उत्तरप्रदेश में उनके विधायक पर रेप का आरोप लगता है.

गांधी ने कहा कि देश में हर महिला डर के साथ घर से निकलती है. महिलाओं को मनरेगा से फायदा होता था, उसे बंद कर दिया. जैसे ही हमारी सरकार आएगी हम महिला आरक्षण बिल पास करेंगे. जो चुनाव लड़ सकती हैं, उनका नाम दीजिए, मैं उन्हें आगे बढ़ाऊंगा. जो नीति समझती हैं वे मेनिफेस्टो कमेटी में काम करें.

टिप्पणियां
VIDEO : राहुल ने संघ और भाजपा पर किया हमला

उन्होंने महिलाओं से कहा कि मैं आपके लिए रुका हूं, लेकिन कुछ भी मुफ्त में नहीं. मेरा काम जज का है, वकील का नहीं. अगर किसी सीट पर पुरुष ज्यादा सक्षम है तो पुरुष, जहां महिला सक्षम है वहां महिला की मदद करूंगा. लेकिन जहां दोनों बराबर होंगे वहां महिला की मदद करूंगा. देश को आपकी जरूरत है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement