NDTV Khabar

जब भी कोई दलित शिक्षित होने की कोशिश करता है, RSS उसे रोकती है : राहुल गांधी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब भी कोई दलित शिक्षित होने की कोशिश करता है, RSS उसे रोकती है : राहुल गांधी

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस को दलितों की आवाज सुनाई ही नहीं दे रही है. पूरे देश में दलितों को दबाया जा रहा है, मारा जा रहा है. जब भी दलित अपनी जिंदगी बदलने की कोशिश करता है, शिक्षित होने की कोशिश करता है. तब तब आरएसएस उसे दबाने लगती है. 

विपक्ष अपरिपक्व नेतृत्व के हाथ में है, बंदर को उस्तरा पकड़ा दो तो क्या होगा : नरेश अग्रवाल

बेंगलुरु रूरल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि मोबाइल फोन में तीन मोड होते हैं. वर्क मोड, स्पीकर मोड और एयरप्लेन मोड. मोदी जी सिर्फ स्पीकर मोड और एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल करते हैं. वह कभी भी वर्क मोड का इस्तेमाल नहीं करते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने दी यह 'सलाह'

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के चीन दौरे को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी चीन में क्या करने गये थे. वह चिनफिंग के साथ चाय पीते हैं, मगर डोकलाम पर एक शब्द भी नहीं बोलते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि येदियुरप्पा सबसे भ्रष्ट नेता हैं, फिर भी मोदी उनकी तारीफ कर रहे हैं. मोदी जी को समझाना चाहिए कि जब कर्नाटक के किसान कर्जा माफी की मांग कर रहे थे, तब उन्होंने उनकी आवाज क्यों नहीं सुनी.

टिप्पणियां
भाजपा की मानसिकता दलितों को समाज के निचले पायदान पर बनाए रखने की : राहुल

इससे पहले पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल किया कि ‘अच्छे दिन’ का वादा करने वाली सरकार इस पर खामोश क्यों है. राहुल ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के कुछ नेताओं के पुराने बयानों से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, ‘भाजपा सरकार ने वर्ष 2014 से पेट्रोल/एलपीजी/डीजल पर कर के जरिए 10 लाख रुपये का संग्रह किया. इसके बावजूद हमारे नागरिकों को कोई राहत नहीं दी गई. यह वीडियो प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में ईंधन की कीमतों की सच्चाई दिखाता है.’ 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement