चार दिसंबर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर सकते हैं राहुल गांधी

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी उनकी उम्मीदवारी का प्रस्ताव कर सकते हैं.

चार दिसंबर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर सकते हैं राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 4 दिसंबर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी उनकी उम्मीदवारी का प्रस्ताव कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  इन पांच वजहों से राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाना चाहिए...

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी होगी. इसके लिए 4 दिसंबर को नामांकन किए जा सकते हैं. 5 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच के बाद उसी दिन शाम साढ़े तीन बजे तक वैध उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी. इस पद के लिए 11 दिसंबर को होने वाले मतदान में नाम वापसी की अंतिम तारीख 11 दिसंबर होगी.

VIDEO : राहुल गांधी की ताजपोशी की तारीख तय!


मतदान एक से अधिक उम्मीदवार होने की सूरत में ही करवाया जाएगा. मतगणना एवं नतीजे 19 दिसंबर को घोषित किये जाएंगे. बहरहाल, सूत्रों ने बताया कि राहुल को चुनौती देने के लिए किसी और उम्मीदवार के मैदान में उतरने की संभावना नहीं है.

पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष द्वारा चार दिसंबर की सुबह नामांकन पत्र भरे जाने की उम्मीद है. इस बीच, पार्टी द्वारा संगठन चुनाव के लिए नियुक्त किए गए राज्य निर्वाचन अधिकारियों को फॉर्म बांट दिए गए हैं. इस फॉर्म में प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रतिनिधियों के नाम होंगे जो इस शीर्ष पद के लिए प्रत्याशी के नाम का मनोनयन करेंगे. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com