गोरखपुर हादसा: राहुल गांधी ने की पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात, CM योगी बोले-पिकनिक स्‍पॉट न बनाएं

पिछले दिनों कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गुलाम नबी आजाद के नेतृत्‍व में गोरखपुर गया था. कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल में बच्चों की मौत के लिए सीधे तौर पर योगी आदित्यनाथ सरकार को कठघरे में खड़ा किया था.

गोरखपुर हादसा: राहुल गांधी ने की पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात, CM योगी बोले-पिकनिक स्‍पॉट न बनाएं

रभावित परिवार का हाल-चाल लेते राहुल गांधी.

खास बातें

  • पिछले दिनों गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कई बच्‍चों की मौतें हुईं
  • इससे पहले भी कांग्रेस का एक डेलीगेशन गया था
  • योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि गोरखपुर को पिकनिक स्‍पॉट न बनाएं
गोरखपुर:

गोरखपुर मेडिकल हादसे के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पीड़ित परिजनों से मिले. उनके साथ कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी मौजूद थे. उनका बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज जाने का भी कार्यक्रम था जहां कुछ दिन पहले कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी की वजह से 36 बच्चों की मौत हो गई थी. पिछले दिनों कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गुलाम नबी आजाद के नेतृत्‍व में गोरखपुर गया था. कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल में बच्चों की मौत के लिए सीधे तौर पर योगी आदित्यनाथ सरकार को कठघरे में खड़ा किया था. घटना के बाद यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ की सड़कों पर बैठकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था.

पढ़ें: गोरखपुर हादसा: CM योगी आदित्‍यनाथ लगातार झूठ बोल रहे हैं- राज बब्‍बर

इससे पहले यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ स्‍वच्‍छ यूपी, स्‍वस्‍थ यूपी अभियान के तहत शनिवार को गोरखपुर पहुंचे. उनका यह दौरा इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्‍योंकि इस वक्‍त यह जिला बीमारी और बाढ़ से बेहाल है. यहां योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि आसपास की गंदगी को दूर कर काफी हद तक बीमारियों से बचा जा सकता है. गंदगी की वजह से इंसेफेलाइटिस फैलता है. इसलिए इंसेफेलाइटिस को रोकने के लिए स्‍वच्‍छता जरूरी है. गौरतलब है कि गोरखपुर और निकटवर्ती तराई इलाका जापानी इंसेफेलाइटिस से बहुत प्रभावित है. पिछले दिनों गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कई बच्‍चों की मौत राष्‍ट्रीय सुर्खियों का सबब बनी.

पढ़ें: राहुल गांधी युवराज-अखिलेश शहजादा हैं- योगी आदित्‍यनाथ

VIDEO: कब सुधरेंगी स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं?

योगी आदित्‍यनाथ ने इस मसले पर कहा कि राजनीति से भी गंदगी दूर होना चाहिए और इस घटना के लिए पुरानी सरकार जिम्‍मेदार है क्‍योंकि स्‍वच्‍छता अभियान की ओर ध्‍यान अपेक्षित ध्‍यान नहीं दिया गया. इस अवसर पर योगी आदित्‍यनाथ ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और सपा नेता अखिलेश यादव पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि गोरखपुर को पिकनिक स्‍पॉट नहीं बनाया जाना चाहिए. उन्‍होंने राहुल गांधी को युवराज और अखिलेश यादव को शहजादा कहा.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com