NDTV Khabar

राफेल डील पर राहुल का नया खुलासा, ‘अगले 50 साल में इस कंपनी को देने होंगे 1,00,000 करोड़ रुपये’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में कथित अनियमितता को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा है.

2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल डील पर राहुल का नया खुलासा, ‘अगले 50 साल में इस कंपनी को देने होंगे 1,00,000 करोड़ रुपये’

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राफेल डील पर राहुल का नया खुलासा
  2. ‘अगले 50 साल में इस कंपनी को देने होंगे 1,00,000 करोड़ रुपये’
  3. उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में कथित अनियमितता को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा और दावा किया कि 36 विमानों के रखरखाव के लिए अगले 50 वर्षों में देश के करदाताओं को एक निजी भारतीय समूह के संयुक्त उपक्रम को एक लाख करोड़ रुपये देने होंगे. गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘अगले 50 वर्षों में भारतीय करदाताओं को श्रीमान 56 के मित्र के संयुक्त उपक्रम को 36 राफेल विमानों के रखरखाव के लिए 1,00,000 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा.’’ 

यह भी पढ़ें: राफेल डील: सूत्रों के हवाले से- मनमोहन सिंह सरकार की तुलना में मोदी सरकार ने फ्रांस से की सस्ती डील
 


उन्होंने निजी कंपनी से संबंधित कुछ दस्तावेज शेयर करते हुए कहा, ‘‘रक्षा मंत्री (निर्मला सीतारमण) हमेशा की तरह संवाददाता सम्मेलन को संबांधित करेंगी और इससे इनकार करेंगी. परंतु मैं जो दस्तावेज प्रस्तुत कर रहा हूं उसमें तथ्य मौजूद है.’’ उधर, कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि इसमें बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है और जिस कंपनी को काली सूची में डालना चाहिए उसे इतना बड़ा कांट्रैक्ट दिया गया है. कांग्रेस और राहुल गांधी राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं. 

VIDEO: रफाल सौदे की कीमत बताना देशहित में नहीं : अरुण जेटली
कांग्रेस ने इसी मामले में प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस दे रखा है. पार्टी का आरोप है कि राफेल विमानों की कीमत बताने के संदर्भ में मोदी और सीतारमण ने सदन को गुमराह किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement