NDTV Khabar

मानहानि शिकायत मामले में आज मुंबई की अदालत में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

2017 में राहुल गांधी, तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, माकपा और इसके महासचिव सीताराम येचुरी के खिलाफ शिकायत दायर की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मानहानि शिकायत मामले में आज मुंबई की अदालत में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.

मुंबई:

आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा राहुल गांधी  के खिलाफ दायर मानहानि मामले के में गुरुवार सुबह यहां एक अदालत में पेश हो सकते हैं. दरअसल यह मामला राहुल द्वारा पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को भाजपा-आरएसएस विचारधारा से कथित रूप से जोड़ने से संबंधित है.  एक कांग्रेसी सूत्र ने कहा कि वह सुनवाई में शामिल होंगे. मझगांव मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने फरवरी में वकील एवं आरएसएस कार्यकर्ता ध्रुतीमान जोशी की निजी शिकायत के संबंध में गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी को समन जारी किया था. 

राहुल गांधी ने कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ा, पढ़ें- चार पन्नों के ओपन लेटर की 8 खास बातें

जोशी ने 2017 में राहुल गांधी, तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, माकपा और इसके महासचिव सीताराम येचुरी के खिलाफ शिकायत दायर की थी. किसी खास मामले की जांच के लिए अदालत से पुलिस को निर्देश की मांग के लिए निजी शिकायत दायर की जाती है. 


टिप्पणियां

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, ओपन लेटर जारी कर कहा- कड़े फैसले लेने पड़ते हैं

बता दें पत्रकार गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरू में उनके घर के बाहर कथित रूप से एक दक्षिणपंथी चरमपंथी संगठन के सदस्यों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जोशी ने आरोप लगाया था कि लंकेश की मौत के 24 घंटे के भीतर राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा था कि भाजपा, आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ बोलने वाले व्यक्ति पर दबाव बनाया जाता है, पीटा जीता है, हमला किया जाता है और यहां तक कि मार दिया जाता है. अदालत ने राहुल और येचुरी के खिलाफ समन जारी किया था जबकि सोनिया गांधी तथा माकपा के खिलाफ शिकायत खारिज की थी.  (इनपुट-भाषा)

वीडियो: गौरी लंकेश की हत्या के पीछे किस संगठन का हाथ ?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement