राहुल गांधी की गुमशुदगी के पोस्‍टर संसदीय क्षेत्र अमेठी में लगे

कांग्रेस ने इसे भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की साजिश करार देते हुए मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है.

राहुल गांधी की गुमशुदगी के पोस्‍टर संसदीय क्षेत्र अमेठी में लगे

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पोस्टर में निवेदक की जगह 'अमेठी की जनता' लिखा गया है
  • इसमें प्रकाशक और मुद्रक का नाम नहीं है
  • कांग्रेस ने इसे बीजेपी-आरएसएस की साजिश करार दिया
अमेठी:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में उनकी गुमशुदगी के पोस्टर चस्पा किये गये हैं. कांग्रेस ने इसे भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की साजिश करार देते हुए मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है. अमेठी में जगह-जगह चिपकाये गये पोस्टर में लिखा है कि राहुल गांधी लापता हैं, जिसके कारण क्षेत्र का विकास ठप है. उनके व्यवहार से आम जनता ठगा तथा अपमानित महसूस कर रही है. अमेठी में इनकी (राहुल की) जानकारी देने वालों को उचित पुरस्कार दिया जाएगा. पोस्टर में निवेदक की जगह 'अमेठी की जनता' लिखा गया है. हालांकि इसमें प्रकाशक और मुद्रक का नाम नहीं है. 

पढ़ें: राजनाथ सिंह का सवाल, विदेश यात्रा को लेकर क्या छिपाना चाहते हैं राहुल गांधी

साजिश का आरोप
कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र ने राहुल के बारे में ऐसे पोस्टर चस्पा कराये जाने को भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की साजिश करार देते हुए कहा कि पूर्व में भी ऐसी हरकतें होती रही हैं. उन्होंने कहा कि वह इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे.

पढ़ें: राहुल गांधी की कार पर पथराव: राजनाथ ने लोकसभा में कहा-कांग्रेस नेता ने बुलेटप्रूफ गाड़ी की पेशकश ठुकराई

भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पांडे ने कांग्रेस के आरोप को गलत बताते हुए कहा कि इस घटनाक्रम का भाजपा और संघ से कोई लेना-देना नहीं है. राहुल ने अगर अमेठी के लिये कुछ किया होता तो यह नौबत नहीं आती. इस बीच, अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से अभी कोई शिकायती पत्र नहीं मिला है. अगर आता है तो जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी.



मालूम हो कि राहुल इससे पहले फरवरी में विधानसभा चुनाव के दौरान अमेठी आये थे. हालांकि एक अगस्त को राहुल ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-56 को फोरलेन बनाने के लिये मकान तथा दुकानें हटाये जाने से प्रभावित अमेठी वासियों से लखनऊ में मुलाकात की थी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com