BJP विधायक के 'संस्कार' वाले बयान पर राहुल गांधी बोले - यह संघ की गंदी अंधराष्ट्रवादी मानसिकता

उत्तर प्रदेश (UP) के बलिया (Balia) विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने यूपी में बढ़ती रेप (Rape) की घटनाओं का कारण लड़कियों का संस्कारित नहीं होना बताया था.

BJP विधायक के 'संस्कार' वाले बयान पर राहुल गांधी बोले - यह संघ की गंदी अंधराष्ट्रवादी मानसिकता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (UP) के बलिया (Balia) विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने यूपी में बढ़ती रेप की घटनाओं का कारण लड़कियों का संस्कारित नहीं होना बताया था. जिसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को जमकर निशाना साधा और अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बयान की निंदा भी की. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ''यह संघ की गंदी अंधराष्ट्रवादी मानसिकता है. पुरुष बलात्कार करते हैं लेकिन महिलाओं को अच्छे संस्कारों की शिक्षा दी जाती है.''

बलिया के एमएलए ने कहा, लड़कियों के संस्कारित न होने के कारण रेप की घटनाएं

बताते चले कि विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) का कहना है कि सभी पिता और माता का धर्म है कि अपनी जवान बेटी को संस्कारित वातावरण में रहने, चलने और एक शालीन व्यवहार प्रस्तुत करने का तरीका सिखाएं. ये घटनाएं संस्कार से ही रुक सकती हैं, शासन और तलवार से रुकने वाली नहीं हैं. 

बलिया के विधायक सुरेंद्र सिंह से सवाल था- कहा जाता है कि राम राज्य चल रहा है, लेकिन इस राम राज्य में भी रेप जैसी घटनाएं सामने आती हैं. इसका आखिर क्या कारण है? इस पर सिंह ने कहा कि ''मैं विधायक के साथ-साथ एक शिक्षक हूं. ये घटनाएं संस्कार से ही रुक सकती हैं, शासन और तलवार से रुकने वाली नहीं हैं. 

दंगों की चार्जशीट को लेकर चिदंबरम ने कसा तंज, 'क्या दिल्ली पुलिस भूल गई....'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विधायक ने कहा कि ''सभी पिता और माता का धर्म है कि अपनी जवान बेटी को संस्कारित वातावरण में रहने, चलने और एक शालीन व्यवहार प्रस्तुत करने का तरीका सिखाएं. यह सबका धर्म है, मेरा भी धर्म है, सरकार का भी धर्म है लेकिन परिवार का भी धर्म है. जहां सरकार का धर्म रक्षा करने का है वहीं परिवार का भी धर्म है कि बच्चों में संस्कार डाले. सरकार और संस्कार मिलकर देश को सुंदर रूप दे सकते हैं. दूसरा कोई सामने आने वाला नहीं है.''