NDTV Khabar

भारत चार ‘राफेल मंत्री’ देख चुका, मगर अब तक सिर्फ पीएम मोदी ही जानते हैं फ्रांस में क्या हुआ था: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत चार ‘राफेल मंत्री’ देख चुका, मगर अब तक सिर्फ पीएम मोदी ही जानते हैं फ्रांस में क्या हुआ था: राहुल गांधी

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राफेल विमान पर कांग्रेस का मोदी सरकार को घेरने की तैयारी लगातार जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा. राहुल गांधी ने दावा किया कि मोदी सरकार में अब तक जितने भी रक्षा मंत्री हुए उनमें से किसी को यह पता नहीं है कि फ्रांस में अचानक से यह विमान सौदा कैसे बदल दिया गया.

संसद में पीएम मोदी से गले मिले राहुल गांधी, अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुरू किया ये 'खास अभियान'

गांधी ने राफेल से जुड़ा एक कार्टून शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘2014 से भारत ने चार आनेजाने वाले रक्षा मंत्री देखे. अब हमें पता चला कि ऐसा क्यों था. इससे प्रधानमंत्री को पूरा मौका मिला कि वह फ्रांस के साथ निजी तौर पर राफेल को लेकर फिर से बातचीत करें.’उन्होंने कहा, ‘भारत (2014 से) चार ‘राफेल मंत्री’ देख चुका है. लेकिन इनमें से किसी को पता नहीं है कि असल में फ्रांस में क्या हुआ था. सिर्फ प्रधानमंत्री को पता है.’

पीएम मोदी से गले मिलने का महीनों से इंतजार कर रहे थे राहुल गांधी!

कांग्रेस अध्यक्ष के चार मंत्रियों के संदर्भ में अरुण जेटली (दो बार रक्षा मंत्री), मनोहर पर्रिकर और निर्मला सीतारमण से है. राहुल गांधी यह दावा करते आ रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने फ्रांस दौरे के समय राफेल विमान सौदे को बदल दिया, हालांकि सरकार का कहना है कि इस सौदे में पूरी पारदर्शिता बरती गई है. बता दें कि मॉनसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बोलते हुए भी राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर मोदी सरकार के घेरा था. 

राहुल गांधी ने कहा- 'नीट' के डाटा चोरी से स्तब्ध हूं, सीबीएसई को पत्र लिखकर जांच की मांग की

टिप्पणियां
कांग्रेस राफेल डील में घोटाले का आरोप लगा रही है. साथ ही कांग्रेस का यह दावा है कि मोदी सरकार राफेल डील को जान बूझकर छुपा रही है. हालांकि, सरकार का इस पर तर्क है कि इसे लेकर भारत सरकार और फ्रांस के बीच एक गोपनीयता का समझौता हुआ है, जिसे लेकर वह बाध्य है. 

VIDEO: रफ़ाल डील में क्या गोपनीयता की शर्त सरकार का बहाना है?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement