NDTV Khabar

योग दिवस पर सेना की 'डॉग स्क्वॉयड' की फोटो ट्वीट कर राहुल गांधी ने लिखा- 'न्यू इंडिया', तो अमित शाह ने किया पलटवार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को उस वक्त विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सेना की ‘डॉग यूनिट’ के योग कार्यक्रम से जुड़ी तस्वीरें शेयर करते हुए सरकार पर तंज किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योग दिवस पर सेना की 'डॉग स्क्वॉयड' की फोटो ट्वीट कर राहुल गांधी ने लिखा- 'न्यू इंडिया', तो अमित शाह ने किया पलटवार

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने योग दिवस पर एक फोटो ट्वीट कर विवाद पैदा कर दिया.

खास बातें

  1. योग दिवस पर राहुल गांधी के ट्वीट पर बवाल
  2. सेना के डॉग स्क्वॉयड की फोटो शेयर कर लिखा न्यू इंडिया
  3. गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया पलटवार
नई दिल्ली :

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को उस वक्त विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सेना की ‘डॉग यूनिट' के योग कार्यक्रम से जुड़ी तस्वीरें शेयर करते हुए सरकार पर तंज किया. राहुल गांधी ने ट्विटर पर ‘डॉग यूनिट' के एक योग कार्यक्रम की तस्वीरें साझा कीं और लिखा, ‘न्यू इंडिया'. उन्होंने जो तस्वीरें शेयर की हैं उनमें ‘डॉग यूनिट' से जुड़े जवानों के साथ खोजी कुत्ते भी योगासन की मुद्रा में नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी के इस ट्वीट पर विवाद खड़ा हो गया.

गृह मंत्री अमित शाह ने उनपर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने योग दिवस का मजाक बनाया और सुरक्षा बलों का अपमान किया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए शाह ने कहा, ‘कांग्रेस नकारात्मकता के साथ है. आज उसकी नकारात्मकता उस वक्त दिखी जब उसने तीन तलाक का समर्थन किया. अब वे योग दिवस और सुरक्षा बलों का अपमान कर रहे हैं. आशा करता हूं कि उसमें सकारात्मकता की भावना पैदा होगी'.


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राहुल गांधी पर पलटवार किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'राहुल जी, सम्मान के साथ आपको बताना चाहता हूं कि ये भारतीय सेना के सदस्य हैं, जो देश की सुरक्षा में अहम योगदान देते हैं'. उन्होंने आगे लिखा, 'जब कोई बार-बार हमारी सेना का अपमान करता है तो यही प्रार्थना की जा सकती है कि हे भगवान सद्बुद्धि दे. भाजपा नेता नलिन कोहली ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी के तहत नया भारत बना है और राहुल गांधी के ट्वीट से खुलासा होता है कि उनके तहत नयी कांग्रेस बनी है'.

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी के लिए जीवन मजाक है और वह उस तरह के पोस्ट करने के अवसर ढूंढते रहते हैं जो उन्हें उनके पसंदीदा पिडी (राहुल का पालतू कुत्ता) की याद दिलाए'. गौरतलब है कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची और कई मंत्रियों ने अलग-अलग जगहों पर योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया. (इनपुट-भाषा) 

टिप्पणियां

वीडियो: लद्दाख में 18,000 फीट की ऊंचाई पर ITBP जवानों ने किया योग​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement