"गांधी परिवार को परवाह नहीं..." पंजाब में कथित बलात्कार के मामले में बोले प्रकाश जावड़ेकर

Punjab Dalit Girl Raped : जावड़ेकर ने परोक्ष तौर पर यूपी के हाथरस गैंगरेप कांड में राहुल गांधी के पीड़ित परिवार से मुलाकात का वाकया याद दिलाया.

Punjab Dalit Girl Raped : होशियारपुर जिले में दलित लड़की से दुष्कर्म के बाद हत्या

नई दिल्ली:

भाजपा (BJP) ने पंजाब (Punjab) के होशियारपुर जिले में छह साल की दलित लड़की के दुष्कर्म और हत्या की घटना को लेकर कांग्रेस को घेरा है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javedkar) ने इस मामले को बेहद चौंकाने वाला करार दिया. साथ ही सवाल उठाया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को राजनीतिक रैलियों की बजाय पीड़ित परिवार से मुलाकात करनी चाहिए. दरअसल, यूपी के हाथरस गैंगरेप कांड में राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने गए थे.

यह भी पढ़ें- हाथरस गैंगरेप में FSL रिपोर्ट पर सवाल उठाने वाले डॉक्टर बर्खास्त, साथी की भी नौकरी गई

हत्या औऱ दुष्कर्म की यह घटना होशियारपुर के टांडा गांव का है. जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेसशासित राज्यों राजस्थान (Rajasthan) और पंजाब (Punjab) में लगातार ऐसे अपराध सामने आए हैं. लेकिन महिलाओं के खिलाफ हुए ऐसे अपराधों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोई संज्ञान नहीं लिया है. जबकि उन्हें पीड़ित परिवार के घर जाकर मुलाकात करनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान: जिंदा जलाए गए पुजारी के परिवार को मनाने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया

गौरतलब है कि यूपी के हाथरस गैंगरेप और हत्या के मामले में राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी पीड़ित परिवार से मिले थे. राहुल-प्रियंका ने यूपी पुलिस की कड़ी पाबंदियों के बीच पीड़ित परिवार से मिलने के लिए जद्दोजहद की थी. सड़क पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे और मामला राजनीतिक तूल पकड़ता देख योगी सरकार ने राहुल-प्रियंका समेत पांच नेताओं को हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने की अनुमति दी थी.

Newsbeep

भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस राजनीतिक उद्देश्य से इस घटना को तूल दे रही है. इसके कुछ दिनों बाद राजस्थान में एक पुजारी को जिंदा जला देने की घटना सामने आई थी. भाजपा ने कांग्रेस नेताओं के राजस्थान में पीड़ित परिवार से मुलाकात करने न जाने पर भी सवाल उठाए थे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी फिलहाल बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरे पर हैं. चुनाव के पहले चरण की तारीख नजदीक आने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शुक्रवार को वहां पहली रैली की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(एएनआई के इनपुट के साथ)