राहुल गांधी ने BJP के तंज ''गांधी परिवार को परवाह नहीं'' का दिया जवाब - 'यूपी की तरह...'

होशियारपुर जिले में छह साल की दलित लड़की के दुष्कर्म और हत्या की घटना को लेकर कांग्रेस को घेरा था. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javedkar) ने इस मामले को बेहद चौंकाने वाला करार दिया.

राहुल गांधी ने BJP के तंज ''गांधी परिवार को परवाह नहीं'' का दिया जवाब - 'यूपी की तरह...'

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पंजाब के होशियारपुर और राजस्थान में हुई रेप की घटनाओं को लेकर बीजेपी द्वारा उठाए जा रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा कि इन राज्यों की सरकारें यूपी की तरह रेप की घटना से इनकार नहीं कर रही हैं. राहुल गांधी ने लिखा कि अगर वहां भी न्याय का मार्ग अवरुद्ध होता है तो मैं वहां भी जाऊंगा. दरअसल भाजपा (BJP) ने पंजाब (Punjab) के होशियारपुर जिले में छह साल की दलित लड़की के दुष्कर्म और हत्या की घटना को लेकर कांग्रेस को घेरा था. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javedkar) ने इस मामले को बेहद चौंकाने वाला करार दिया. साथ ही सवाल उठाया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को राजनीतिक रैलियों की बजाय पीड़ित परिवार से मुलाकात करनी चाहिए.

दरअसल, यूपी के हाथरस गैंगरेप कांड में राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने गए थे. शनिवार को किए गए अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने जावड़ेकर को जवाब देते हुए लिखा, '' यूपी की तरह पंजाब और राजस्थान की सरकारें इस बात से इनकार नहीं कर रही हैं कि लड़की के साथ बलात्कार हुआ था, ना ही पीड़ित के परिवार को धमकाया जा रहा है और ना ही न्याय का मार्ग अवरुद्ध हुआ है. अगर वे ऐसा करते हैं, तो मैं न्याय के लिए लड़ने जाऊंगा. हैशटैग हाथरस "

इससे पहले पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि भाजपा के नेता जो कुछ दावा कर रहे हैं, उसके उलट होशियारपुर घटना और हाथरस मामले के बीच कोई तुलना नहीं है. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि हाथरस मामले में, उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस न सिर्फ सख्त कार्रवाई करने में नाकाम रही, बल्कि अगड़ी जाति के आरोपियों को बचाने की कोशिश करते हुए भी नजर आई.

Newsbeep

उन्होंने कहा कि जबकि इसके ठीक उलट पंजाब पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और आरोपी को फौरन गिरफ्तार कर लिया तथा अब एक हफ्ते में चालान दाखिल करने की तैयारी कर रही है. (इनपुट एजेंसी भाषा और एएनआई से भी)

हाथरस केस : कोर्ट ने डीएम से पूछा, 'अगर पीड़िता अमीर की बेटी होती तो...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com