नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का नया लुक देख रह जाएंगे दंग, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने शेयर किए कई फोटो

रेल भूमि विकास प्राधिकरण (RLDA) 95 साल पुराने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए वर्चुअल टेंडर आयोजित करने की तैयारी में है. परियोजना की अनुमानित लागत करीब 4975 करोड़ रुपये है

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का नया लुक देख रह जाएंगे दंग, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने शेयर किए कई फोटो

राष्ट्रीय राजधानी का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन कायाकल्प के बाद पूरी दुनिया के लिए एक मील का पत्थर साबित होने वाला है.

खास बातें

  • नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प
  • विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन बनाने की कवायद में RLDA
  • रेल मंत्री ने शेयर की हैरान करने वाली तस्वीर, नई दिल्ली स्टेशन का नया लुक
नई दिल्ली:

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goyal) ने नई दिल्ली (New Delhi) रेलवे स्टेशन के नए लुक का खुलासा करते हुए सोशल मीडिया पर कुछ फोटो शेयर किए हैं, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने खुलासा किया है कि केंद्र सरकार की योजना के अनुसार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन कुछ वर्षों में कैसा दिखेगा? राष्ट्रीय राजधानी का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन कायाकल्प के बाद पूरी दुनिया के लिए एक मील का पत्थर साबित होने वाला है. 

रेल भूमि विकास प्राधिकरण (RLDA) 95 साल पुराने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए वर्चुअल टेंडर आयोजित करने की तैयारी में है. परियोजना की अनुमानित लागत करीब 4975 करोड़ रुपये है. RLDA इसके लिए दुनियाभर के निवेशकों और डेवलपर्स से भागीदारी की मांग करने जा रहा है. ऑनलाइन इवेंट 14 से 19 जनवरी के बीच आयोजित किए जाएंगे. इसके अलावा 61 अन्य परियोजनाओं के लिए भी टेंडर मंगाए जाएंगे.

ndian Railways ने चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर कैटरिंग सर्विस शुरू करने की दी इजाजत

ngckoar4

रेल मंत्री ने  ट्वीट कर लिखा है, "नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को परिवहन के विभिन्न तरीकों के पूर्ण एकीकरण के साथ समृद्ध यात्री अनुभव देने वाले एक रेलवे स्टेशन की योजना बनाई जा रही है. आइए, उसकी एक झलक देखिए.."

74ul113c

आरएलडीए के उपाध्यक्ष वेद प्रकाश दुदेजा ने एक विज्ञप्ति में कहा, "यह परियोजना विभिन्न हितधारकों से प्रस्ताव आमंत्रित करती है." RLDA 1989 में रेल मंत्रालय के तहत स्थापित एक वैधानिक निकाय है जो रेलवे की भूमि पर व्यावसायिक गतिविधियों के आधार पर परिसंपत्तियों को विकसित करने का कार्य करता है. 

पश्चिमी रेलवे ने बनाया नया कीर्तिमान, पहली बार महिला स्टाफ क्रू ने चलाई मालगाड़ी


वीडियो- देशवासियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन के दुष्प्रचार से बचकर रहना है : PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com