रेलवे अब प्‍लेटफॉर्म पर चलाएगा वीडियो और बताएगा आखिर क्‍यों लेट है ट्रेन

ट्रेनों के काफी देर से चलने की गंभीर समस्या के बीच रेलवे ने प्लेटफार्म पर लगे स्क्रीनों पर वीडियो संदेश प्रसारित करने का फैसला किया है.

रेलवे अब प्‍लेटफॉर्म पर चलाएगा वीडियो और बताएगा आखिर क्‍यों लेट है ट्रेन

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

ट्रेनों के काफी देर से चलने की गंभीर समस्या के बीच रेलवे ने प्लेटफार्म पर लगे स्क्रीनों पर वीडियो संदेश प्रसारित करने का फैसला किया है. इन संदेशों में ट्रेनों के देर से चलने के कारणों के बारे में स्पष्टीकरण दिया जाएगा और यात्रियों से सहयोग की अपील की जाएगी.

IRCTC का बदला अंदाज, पहले ही बता देगा वेटिंग टिकट कन्फर्म होगा या नहीं

रेलवे सूत्रों ने कहा कि एक मिनट का वीडियो क्लिप प्रसारित किया जाएगा और ट्रेनों के देर से चलने की स्थिति में यात्रियों से धैर्य बनाए रखने की अपील की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसकी शुरूआत इसी हफ्ते की जाएगी. उन्होंने कहा कि रेलवे को उम्मीद है कि ट्रेनों के देर से चलने के कारण यात्रियों की नाराजगी कम होगी.

वीडियो में संदेश होगा, ‘कृपया धीरज रखें, आपका धीरज आपके भविष्य को बेहतर बनाने में मदद करेगा.’ विलंब पर खेद जताने के अलावा वीडियो में यह भी कहा जाएगा कि पटरियों को दुरूस्त बनाने के कार्य से भविष्य में यात्रियों को यात्रा का बेहतर अनुभव होगा.

केंद्र सरकार करा रही है ट्रेनों में स्वच्छता का सर्वेक्षण, 200 के बीच है मुकाबला

उल्लेखनीय है कि करीब 30 प्रतिशत ट्रेनें देर से चल रही हैं और इस लिहाज से 2017-18 में प्रदर्शन और खराब हो गया. वर्ष 2017-18 में 71.39 प्रतिशत मेल और एक्सप्रेस समय से चलीं जबकि उसके पहले के वर्ष में यह आंकड़ा 76.69 प्रतिशत था.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com