राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, 'नेहरू के नाम से कुछ लोगों का ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है'

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज राजग सरकार आजादी के पहले और बाद की हमारी विरासत को भुला कर राजनीति करना चाहती है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, 'नेहरू के नाम से कुछ लोगों का ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है'

अशोक गहलोत का बीजेपी पर हमला

जयपुर:

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों पर लाठी चार्ज को लेकर केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार व भाजपा नेताओं पर कटाक्ष करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि जवाहरलाल नेहरू के नाम से कुछ लोगों का बीपी (रक्तचाप/ब्लड प्रेशर) बढ़ जाता है. जेएनयू घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया में गहलोत ने बिना किसी का नाम लिए कहा, "यह तो पीछे पड़े हुए हैं जेएनयू के, जहां जवाहरलाल नेहरू का नाम आता है वहां इनका बीपी बढ़ जाता है. उस रूप में फिर यह लोग कार्रवाई करते हैं. इस रूप में लोगों को गुमराह करते हैं. मैं समझता हूं कि यह परंपराए ठीक नहीं है."

मॉब लिंचिग पर बोले सीएम अशोक गहलोत, कहा- भीड़ हिंसा की बढ़ती घटनाओं से पूरा देश चिंतित

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज राजग सरकार आजादी के पहले और बाद की हमारी विरासत को भुला कर राजनीति करना चाहती है, लेकिन यह अच्छी परंपरा नहीं है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी टीम पर नेहरू, मौलाना आजाद, बाबा साहेब आंबेडकर व इंदिरा गांधी आदि जैसी हस्तियों को याद नहीं करने का आरोप लगाते हुए गहलोत ने कहा, "अगर हम उन्हें याद नहीं करेंगे और जानबूझकर कर उनकी अनदेखी करेंगे जैसे आज राजग सरकार के नेता कर रहे हैं, विशेष रूप से प्रधानमंत्री मोदी और उनकी टीम. यह परंपराए अच्छी नहीं है, देश हित में नहीं है, नई पीढ़ी को गुमराह करेंगे तो उससे सिर्फ देश का नुकसान होगा, मेरा ऐसा मानना है."

गुटखा और पान मसाला पर बैन के बाद अब शराबबंदी पर राजस्थान के सीएम ने दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गहलोत ने कहा, "मैं उनसे अपील करना चाहूंगा कि अपनी सोच को बदलें और जिसका जो योगदान है, जिस रूप में है, उसे उसी रूप में देश को बताएं."



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)