NDTV Khabar

मॉब लिंचिग पर बोले सीएम अशोक गहलोत, कहा- भीड़ हिंसा की बढ़ती घटनाओं से पूरा देश चिंतित

सीएम अशोक गहलोत ने कहा, ‘आज देश में भय, हिंसा और अविश्वास का माहौल है. इस प्रकार की घटनाएं हो रही है जो रुकनी चाहिए.’

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मॉब लिंचिग पर बोले सीएम अशोक गहलोत, कहा- भीड़ हिंसा की बढ़ती घटनाओं से पूरा देश चिंतित

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

खास बातें

  1. भीड़ हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं, उनसे पूरा देश चिंतित है
  2. आज देश में भय, हिंसा और अविश्वास का माहौल है
  3. गौ रक्षा के नाम पर किसी के हत्या करना इस सरकार मंजूर नहीं होगा
जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भीड़ हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे पूरा देश चिंतित है और ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए. जयपुर के हिंगोंनिया गौशाला में आयोजित समारोह में भाग लेने के बाद गहलोत ने कहा, ‘भीड़ हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं, उनसे पूरा देश चिंतित है. ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए. गाय हमारी माता है, हमारी संस्कृति में संस्कार है. हर हिंदू उसको माता मानता है. उसका सम्मान करना सबका धर्म है, लेकिन अनावश्यक रूप से हम किसी पर शक करके, संदेह करके किसी इंसान की जान ले लें यह कोई भी धर्म स्वीकार नहीं करता और ना ही कोई धर्म यह सिखाता है.' उन्होंने कहा, ‘आज देश में भय, हिंसा और अविश्वास का माहौल है. इस प्रकार की घटनाएं हो रही है जो रुकनी चाहिए.'

राजस्थान : बस एक कदम और जमीन में समा गया यह शख्स, देखें Video


इसके साथ ही गहलोत ने भाजपा नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि सरकार भी रोकेगी और भाजपा के नेताओं को भी इस तरह का संदेश देना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक संदेश दिया था, फिर वह चुप हो गए. अगर भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद का संदेश स्पष्ट हो तो जो लोग सड़कों पर आकर भीड़ हिंसा करते है उन पर लगाम लग पाएगी और भीड़ हिंसा रुक जाएगी जो बहुत आवश्यक है.' मुख्यमंत्री ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने उन लोगो को असामाजिक तत्व कहा था जो गाय के नाम पर किसी की जान लेते हैं. मैं चाहता हूं कि यह भावना पूरी तरह नीचे तक पहुंचे. अगर ऐसा होता है तो स्वतः ही भीड़ हिंसा रुक जाएगी, जिसे रोकना बहुत आवश्यक है.

टिप्पणियां

Election Results: कांग्रेस नेता सचिन पायलट बोले- 'थोड़ी कसर रह गई नहीं तो...'

उन्होंने कहा कि हिंगोनिया गौशाला में गौ रक्षा और गौ संवर्धन की दिशा में ऐतिहासिक काम किया है, इसे विस्तार देने का काम हाथ में लिया है. मेरा मानना है कि गौ रक्षा हो, लेकिन नकली गौ भक्त बन कर कोई किसी की हत्या कर दे यह इस सरकार में किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं होगा.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement