राजस्थान : 3 मिनट में पूरी हुई सुनवाई, स्पीकर की अपील पर SC ने कहा - नो प्रॉब्लम!

Rajasthan Political Crisis: : राजस्थान की राजनीति में घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं. आज सुप्रीम कोर्ट में मामले में अहम सुनवाई के दौरान राजस्थान स्पीकर द्वारा याचिका को वापस ले लिया गया.

राजस्थान : 3 मिनट में पूरी हुई सुनवाई, स्पीकर की अपील पर SC ने कहा - नो प्रॉब्लम!

कांग्रेस राजनीतिक रूप से लड़कर मामले का हल निकालना चाहती है

नई दिल्ली:

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान की राजनीति में घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं. आज सुप्रीम कोर्ट में मामले में अहम सुनवाई के दौरान राजस्थान स्पीकर द्वारा याचिका को वापस ले लिया गया. ऐसे में यह केस सुप्रीम कोर्ट में 3 मिनट के भीतर री बंद हो गया. राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने न्यायालय से कहा उच्च न्यायालय ने 24 जुलाई को आदेश पारित किया जिसमें कई मामलों को उठाया गया और हमें अपने कानूनी विकल्पों पर विचार करना होगा. बता दें कि मामले पर पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि स्पीकर की ओर से दाखिल याचिका वापस ली जा सकती है. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया था कि सुप्रीम कोर्ट में मामले को लेकर कांग्रेस में एक मत नहीं हो पा रहा है. पार्टी का एक वर्ग चाहता है कि याचिका को कोर्ट से वापस लेकर इसका राजनीतिक तरीके से हल किया जाना चाहिए. वहीं, पार्टी का दूसरा वर्ग इसका हल कोर्ट में ही चाहता था. फिलहाल अब तय हो गया है कि कांग्रेस इस मामले का हल राजनीतिक तरीके से ही निकालेगा. 

राजस्थान के स्पीकर ने बागी विधायकों के खिलाफ SC में दायर याचिका वापस ली

3 मिनट की सुनवाई में बंद हुआ केस 

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होते हैं राजस्थान के स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस लेने की गुहार लगाई. राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने कोर्ट से कहा कि हाईकोर्ट ने 24 जुलाई को आदेश पारित किया जिसमें कई मामलों को उठाया गया और हमें अपने कानूनी विकल्पों पर विचार करना होगा. 

उच्चतम न्यायालय ने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष को कांग्रेस के बागी विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की कार्यवाही 24 जुलाई तक स्थगित करने के लिए कहने संबंधी उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ दायर याचिका वापस लेने की अनुमति दी. 

विधानसभा सत्र बुलाने से राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का फिर इंकार, लौटाई गहलोत सरकार की फाइल

Newsbeep

स्पीकर की ओर से कपिल सिब्बल ने अदालत से कहा कि वो अपनी याचिका वापस लेना चाहते हैं 
क्योंकि हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है और उनकी याचिका निष्प्रभावी हो चुकी है.कपिल सिब्बल के याचिका वापस लेने के अनुरोध पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नो प्रॉब्लम.  
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: राजस्थान संकट को लेकर गहलोत का PM मोदी और BJP पर हमला