सचिन के पक्ष में सड़कों पर उतरा गुर्जर समुदाय, सीएम नहीं बनाने पर कांग्रेस को बर्बाद करने की धमकी

मध्य प्रदेश में भले ही कांग्रेस ने काफी माथापच्ची के बाद सीएम के नाम का ऐलान कर दिया हो, मगर राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में अब भी दुविधा बनी हुई है.

सचिन के पक्ष में सड़कों पर उतरा गुर्जर समुदाय, सीएम नहीं बनाने पर कांग्रेस को बर्बाद करने की धमकी

अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटो)

अलवर:

मध्य प्रदेश में भले ही कांग्रेस ने काफी माथापच्ची के बाद सीएम के नाम का ऐलान कर दिया हो, मगर राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में अब भी दुविधा बनी हुई है.  आज यानी शुक्रवार को फिर राजस्थान के सीएम के नाम को लेकर राहुल गांधी के घर बैठक होनी है. मुख्यमंत्री पद के दोनों दावेदार अशोक गहलोत और सचिन पायलट दिल्ली में ही जमे हुए हैं. देर रात भी दोनों नेता राहुल गांधी के घर पहुंचे, मगर अभी तक स्थिति साफ नहीं हो पाई. इससे पहले गुरुवार के दिन में भी दोनों नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाक़ात कर अपनी-अपनी दावेदारी पेश की. हालांकि, अब सचिन पायलट के समर्थन में लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं और सचिन को मुख्यमंत्री न बनाए जाने पर अंजाम भुगतने की भी धमकी दे रहे हैं. 

कमलनाथ के पास MP की कमान, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अब भी पेंच फंसा, जानें सियासी घटनाक्रम की 10 बातें

दरअसल, राजस्थान में कोंग्रेस के बहुमत में आने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने को लेकर सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच अब भी कशमकश की स्थिति है. मगर राजस्थान का गुर्जर समुदाय चाह रहा है कि सचिन पायलट ही राज्य के सीएम बने. सचिन पायलट के पक्ष में सड़कों पर लोग उतरने लगे हैं. जिसमें गुर्जर समाज का अहम योगदान दिखाई दे रहा है. अलवर में भी इसका नजारा देखने को मिल रहा है, जिसके तहत आज यानी शुक्रवार को अलवर के नटनी का बारा देवनारायण मंदिर के समीप जयपुर अलवर स्टेट हाईवे जाम किया गया और बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग इकट्ठे हुए. 
 

3t8d6aeo
सचिन के समर्थन में कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री पर मंथन LIVE UPDATES: कमलनाथ को MP की कमान, राजस्थान पर अब भी सस्पेंस, पायलट या गहलोत

इन्होंने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग उठाई और मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने पर आगामी चुनाव में कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने की बात कही. बता दें कि गुरुवार को भी सचिन पायलट के समर्थन में कई लोग आवाज बुलंद करते दिखे. माना जा रहा है कि राजस्थान में गुर्जर समुदाय अब तक बीजेपी को वोट करता रहा है, मगर इस बार सचिन पायलट की वजह से गुर्जर समुदाय का वोट कांग्रेस की ओर स्विंग हुआ है.

राजस्थान में सीएम पद की रस्साकशी के बीच सचिन पायलट ने समर्थकों से की यह अपील...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों के मुताबिक़ अशोक गहलोत इस रेस में आगे बने हुए हैं लेकिन सचिन पायलट भी अड़े हुए हैं. सूत्र बता रहे हैं कि सचिन पायलट किसी तरह के समझौते के मूड में नहीं हैं. वो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ये समझाने में लगे हैं कि मुझे मुख्यमंत्री बनाने से युवाओं में अच्छा संदेश जाएगा पायलट समर्थक उनको सीएम बनाने की मांग को लेकर दिल्ली से राजस्थान तक प्रदर्शन कर रहे हैं.

VIDEO: कौन बनेगा सीएम, सस्पेंस बरकरार?