दिल्ली के बाद अब राजस्थान में कोर्ट में वकीलों ने सिपाहियों को पीटा

राजस्थान पुलिस सेवा अधिकारी (आरपीएस) एसोसिएशन ने बुधवार सुबह जयपुर में एक बैठक कर दिल्ली की तीस हजारी अदालत की घटना की निंदा की है.

दिल्ली के बाद अब राजस्थान में कोर्ट में वकीलों ने सिपाहियों को पीटा

इस संबंध में चार मामले दर्ज किये गए हैं.

जयपुर:

दिल्ली में पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच चल रहे विवाद के बीच, वकीलों ने बुधवार को राजस्थान के अलवर जिले की एक अदालत में हरियाणा पुलिस के एक हेड-कांस्टेबल और राजस्थान पुलिस के तीन कर्मियों को कथित तौर पर पीट दिया. अलवर के पुलिस अधीक्षक पारिस देशमुख ने बताया कि एक महिला सहित चार पुलिसकर्मियों की पिटाई के मामले में अलवर के दो पुलिस थानों में चार मामले दर्ज किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि वकीलों ने राजस्थान पुलिस की एक महिला कांस्टेबल और दो पुरुष कांस्टेबलों तथा हरियाणा पुलिस के एक हेड-कांस्टेबल की पिटाई कर दी. पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी कर रहे थे लेकिन वकीलों ने उन्हें पीट दिया. इस संबंध में चार मामले दर्ज किये गए हैं.

तीस हजारी हिंसा मामला: वकीलों ने कोर्ट रखा बंद, दिल्ली पुलिस के जवानों की गिरफ्तारी की रखी मांग, पढ़ें 10 बड़ी बातें

कोतवाली थानाधिकारी अध्यात्म गौतम ने बताया कि वकील कह रहे थे कि वे दिल्ली के वकीलों के समर्थन में हड़ताल पर हैं और उन्होंने अदालत परिसर में पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी. कोतवाली पुलिस थाने में तीन मामले दर्ज किए गए हैं और एक मामला महिला पुलिस थाने में दर्ज किया गया है. इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

वहीं, राजस्थान पुलिस सेवा अधिकारी (आरपीएस) एसोसिएशन ने बुधवार सुबह जयपुर में एक बैठक कर दिल्ली की तीस हजारी अदालत की घटना की निंदा की है.

पुलिस-वकील झड़प मामले में आया बार काउंसिल का बयान, कहा- हिंसा की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी

एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुवीर सैनी ने कहा कि दिल्ली के तीस हजारी अदालत परिसर में पुलिस-वकील विवाद के दौरान पुलिसकर्मियों की पिटाई की गई और सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया गया जो दुर्भाग्यपूर्ण है.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : दिल्ली पुलिस दबाव में है? तीस हज़ारी कोर्ट हिंसा के नए वीडियो से खुलासा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com