विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 20, 2020

रिश्वत के आरोपों पर बोले सचिन पायलट- 'उदास हूं, मगर हैरान नहीं, उचित क़ानूनी कार्रवाई करूंगा'

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस विधायक द्वारा लगाए गए रिश्वत के आरोपों पर सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने पलटवार किया और कहा है कि वह 'दुखी हैं लेकिन आश्चर्यचकित नहीं' हैं. विधायक ने सचिन पायलट पर आरोप लगाया था कि उन्हें भाजपा (BJP) में शामिल होने के लिए रिश्वत देने की कोशिश की थी.

Read Time: 4 mins
रिश्वत के आरोपों पर बोले सचिन पायलट- 'उदास हूं, मगर हैरान नहीं, उचित क़ानूनी कार्रवाई करूंगा'
Rajasthan Political Crisis: सचिन पायलट ने कहा कि वह कानूनी कार्रवाई करेंगे.
नई दिल्ली:

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस विधायक द्वारा लगाए गए रिश्वत के आरोपों पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि वह 'दुखी हैं लेकिन आश्चर्यचकित नहीं' हैं. बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक ने सचिन पायलट पर आरोप लगाया था कि उन्हें BJP में शामिल होने के लिए रिश्वत देने की कोशिश की थी. पायलट ने कहा कि वह 'विधायक के खिलाफ उचित और सख्त कानूनी कार्रवाई करेंगे.'

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे आरोपों से मैं उदास हूं, मगर हैरान नहीं हूं. उन्होंने कहा कि ऐसा करके मुझे बदनाम करने की साजिश की जा रही है. दरअसल ये असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश है. पायलट ने कहा कि मैं ये मुद्दे उठाता रहा हूं और मैं मामले को लेकर उचित क़ानूनी कार्रवाई करूंगा. उन्होंने कहा कि मैं अपने विश्वासों पर कायम हूं. मुझ पर मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं.

Sachin Pilot Vs Ashok Gehlot: सुप्रीम कोर्ट के अतीत में दिए इन फैसलों से किसे मिलेगी राहत?

पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए एक पूर्व बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक ने आरोप लगाया था कि बागी सचिन पायलट ने उन्हें भाजपा में जाने के लिए 35 करोड़ रुपये की पेशकश की, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया. गिरिराज सिंह मलिंगा ने आज सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को भी इसकी जानकारी दी थी. 

राजस्थान के CM अशोक गहलोत और मोदी के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत में क्यों है '36 का आंकड़ा'?

गिरिराज सिंह मलिंगा ने इसके अलावा कहा, 'यह दिसंबर से हो रहा है, यह कोई नई बात नहीं है. मैंने उनसे कहा था कि मैं ऐसा नहीं कर सकता. मैंने सचिन पायलट के साथ चर्चा की. उन्होंने मुझसे बात की और कहा कि आप कितना चाहते हैं. उन्होंने मुझसे 35 करोड़ की बात की. इसके साथ-साथ उन्होंने दावा कि इसे लेकर पूर्व डिप्टी सीएम से उनकी दो-तीन बार बात हुई.

राजस्थान में सियासी संकट के बीच BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले ओम माथुर, इन मुद्दों पर चर्चा

मैंने बसपा को ऐसी ही बातों के कारण छोड़ दिया. अगर मैंने कांग्रेस छोड़ दी, तो मैं जनता को क्या बताऊं?' कांग्रेस विधायक ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ बातचीत की और उन्हें इस बात के लिए आगाह किया कि 'पार्टी बंटवारे के कगार पर है.'

गहलोत vs पायलट : लक्ष्य-101, स्कोर- 102 और 96, क्या ये है राजस्थान का नंबर गेम

यह पूछे जाने पर कि इस बात का क्या सबूत हैं, इस पर मलिंगा ने कहा, 'अगर मेरी बात झूठी है तो पायलट आकर कह दें कि मैं झूठ बोल रहा हूं ... बाकी मैं तो मंदिर में जाकर भी यह बात कह सकता हूं.' मलिंगा के अनुसार उन्होंने पायलट से कहा कि उनकी आत्मा इस तरह के काम के लिए नहीं मान रही. मलिंगा के अनुसार यह घटनाक्रम पंचायतों के परिसीमन के समय से पिछले छह सात महीने से चल रहा था.

VIDEO: गहलोत का पायलट पर तीखा हमला, बोले, "मैं जानता था निकम्मा है"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पैसेंजर ने ड्राइवर से AC ऑन करने कहा तो भड़क गया, वीडियो देख हैरान हो जाएंगे
रिश्वत के आरोपों पर बोले सचिन पायलट- 'उदास हूं, मगर हैरान नहीं, उचित क़ानूनी कार्रवाई करूंगा'
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Next Article
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;