महाराष्ट्र में बड़े उलटफेर के बाद बोले केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान- सड़क पर वही जानवर मरता है जो...

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बड़े उलटफेर के बाद बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दोबारा सीएम पद की शपथ ले ली है.

महाराष्ट्र में बड़े उलटफेर के बाद बोले केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान- सड़क पर वही जानवर मरता है जो...

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर
  • केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने किया ट्वीट
  • बोले- सड़क पर वही जानवर मरता है जो...
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बड़े उलटफेर के बाद बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दोबारा सीएम पद की शपथ ले ली है. वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. सुबह करीब आठ बजे राजभवन में राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी ने दोनों नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस उलटफेर के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के नेता व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए विपक्ष पार्टियों पर तंज कसा है.

PM मोदी ने पूरा किया वादा, देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बनवाकर ही लिया दम

राम विलास पासवान ने अपने ट्वीट में लिखा, ''सड़क पर वही जानवर मरता है जो निर्णय नहीं लेता है कि दाएं जाएं या बाएं जाएं.'' इस ट्वीट से साफ जाहिर है कि पासवान ने विपक्ष पर निशाना साधा है कि करीब एक महीने के लंबे समय के अंतराल के बाद भी महाराष्ट्र में सरकार बना पाने में असफल रही, जिसके बाद बीजेपी ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली. आपको बता दें कि आज सुबह तक महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात कही जा रही थी. तीनों दल उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने पर सहमत भी हो गए थे और चर्चा थी कि आज औपचारिक तौर पर वे राज्यपाल से मिलकर दावा पेश करते, लेकिन इसी बीच फडणवीस दोबारा सीएम बन गए.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के घटनाक्रम पर शरद पवार ने कहा है कि बीजेपी को समर्थन करना अजित पवार का निजी फैसला है. एनसीपी इसमें शामिल नहीं है. शरद पवार ने कहा, 'मैं उनके इस फैसले का किसी तरह से समर्थन नहीं करता हूं.' दूसरी तरफ, डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में नतीजे आने के बाद कोई सरकार नहीं बना पाया. महाराष्ट्र में कई दिक्कते हैं. हमने निर्णय लिया और स्थिर सरकार बनाई है.

केंद्रीय मंत्री अठावले बोले- शरद पवार केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हों, महत्वपूर्ण प्रभार दिए जा सकते हैं

किसी दल को नहीं मिला था बहुमत
आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को चुनाव हुए थे और 24 अक्टूबर को परिणाम आए थे. चुनाव में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं. किसी भी पार्टी या गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करने के बाद 12 नवंबर को  राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: देवेंद्र फडणवीस ने ली सीएम पद की शपथ, अजित पवार बने डिप्टी सीएम