आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को मिला नोटिस, 3 दिन के भीतर मांगा जवाब

16 अगस्त को उनके इसी रिसॉर्ट की बाउंड्री को बुलडोज़र चलवाकर प्रशासन ने तुड़वा दिया था.

आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को मिला नोटिस, 3 दिन के भीतर मांगा जवाब

आजम खान को प्रशासन ने बीते दिनों भूमाफिया घोषित किया था.

खास बातें

  • आजम खान के बेटे के नाम भेजा गया नोटिस
  • बिना नक्शा पास कराए निर्माण का आरोप
  • तीन दिन के भीतर मांगा गया जवाब
लखनऊ:

अवैध रूप से जमीन कब्जा करने के मामले में फंसे समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. अब उनके परिवार की संपत्ति हमसफर रिजॉर्ट को रामपुर विकास प्राधिकरण (RDA) की ओर से नोटिस दिया गया है. नोटिस आरडीए सचिव बैद्यनाथ ने आज़म खां के बेटे अब्दुल्ला आज़म खां के नाम जारी किया है. इसमें 21 अगस्त तक जवाब मांगा गया है. नोटिस के अनुसार उन पर बिना नक्शा पास कराए रिजॉर्ट का निर्माण कराने का आरोप है. साथ ही ग्रीन बेल्ट में निर्माण कराने और पार्किंग व्यवस्था न होने का भी आरोप लगाया गया है. 

ईद पर आजम खान ने रामपुरवासियों को लिखा भावुक पत्र, कहा- आसमान छूती हुई मजबूत शमां...

इससे पहले 16 अगस्त को उनके इसी रिसॉर्ट की बाउंड्री को बुलडोज़र चलवाकर प्रशासन ने तुड़वा दिया था. आरोप है कि रिसॉर्ट के लिए सिंचाई विभाग की 1000 स्क्वायर मीटर जमीन हड़पी गई है. प्रशासन का कहना है कि यह अवैध तरीके से किया गया निर्माण है. 

क्या आजम खान गिरफ्तारी के डर से रामपुर नहीं आ रहे हैं? 

बता दें कि प्रशासन ने बीते दिनों आजम खान को भूमाफिया घोषित किया था. उनके खिलाफ दर्जनों मुकदमे दायर हो चुके हैं.  उन पर मदरसा आलिया से बेशकीमती किताबों और पांडुलिपियां चुराने का भी आरोप लगा है. इनमें से कई किताबों को पुलिस ने छापा  मारकर उनके मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी से बरामद किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: आजम खान के रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर