NDTV Khabar

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए थे शरद पवार, अब सामने आई बड़ी भूल

शरद पवार पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए थे क्योंकि उनकी पार्टी(एनसीपी) इस बात से नाराज थी कि उनके नेता(पवार) को पांचवी पंक्ति में सीट आवंटित की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए थे शरद पवार, अब सामने आई बड़ी भूल

शरद पवार(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सीट विवाद की वजह से पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए थे पवार
  2. अब राष्ट्रपति भवन ने साफ किया- सीट शेयरिंग को लेकर NCP नेताओं को हुआ भ्रम
  3. NCP, 5(V) का मतलब पांचवी पंक्ति समझी, जबकि पवार की सीट पहली पंक्ति में थी
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की सीट को लेकर हुए विवाद पर आज राष्ट्रपति भवन ने जानकारी दी है. दरअसल शरद पवार पीएम मोदी (Narendra Modi) के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए थे क्योंकि उनकी पार्टी(एनसीपी) इस बात से नाराज थी कि उनके नेता(पवार) को पांचवी पंक्ति में सीट आवंटित की गई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्रेस सेक्रेटरी अशोक मलिक ने एक ट्वीट में कहा, 'मिस्टर पवार की सीट पहली पंक्ति में वीवीआईपी सेक्शन में आवंटित थी, पांचवी पंक्ति में नहीं.' उन्होंने कहा, 'पवार की पार्टी के सदस्य भ्रमित हो गए क्योंकि पवार के नाम के आगे 5(V) लिखा था जिसमें V का मतलब VIP था. लेकिन वह इसे V(पांचवी पंक्ति) समझे.'

मलिक ने ट्वीट कर लिखा, '30 मई को शपथ ग्रहण समारोह में शरद पवार को V सेक्शन के अंतर्गत न्यौता भेजा गया था जिसमें कई सीनियर मेहमान भी बैठे. उनकी सीट पहली पंक्ति में थी. लेकिन पवार के ऑफिस में किसी ने इस V को वीवीआईपी की जगह V(पांचवां नंबर) समझा.' 


ये भी पढ़ें: PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे शरद पवार, आखिर किस बात से थे नाराज?

प्रधानमंत्री की शपथ विधि समारोह में शरद पवार को पांचवी लाइन का पास देने के मुद्दे पर आई इस सफाई पर कि V का अर्थ पांचवी लाइन न होकर वीआईपी था, शरद पवार ने उस पर आज पिंपरी चिंचवड़ में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरे सचिव सेक्रेट्री खुद पता करने गए थे, तब भी उन्हें 5 वीं कतार ही बताई गई थी. जब भी बड़ा कार्यक्रम रहता है तब कहां बैठने की व्यवस्था है, कार कहां से अंदर जा सकती है, पार्क कहां करना है, यह सब पता लगाने सचिव अक्सर जाते हैं.अब बताया जा रहा है कि V का मतलब 5वीं कतार नहीं वीआईपी का V था, तो मुझे अब इस मुद्दे को आगे नहीं बढ़ाना है. पर यह जरूर है कि या तो उनके दफ़्तर की या फिर मेरे दफ़्तर की गलती हो सकती है. पर यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है इसलिए इसे यहीं खत्म कर देना चाहिए.

टिप्पणियां

बता दें कि शरद पवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में तय प्रोटोकॉल के अनुरूप सीट नहीं मिलने के कारण शामिल नहीं हुए थे. एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि पवार वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता हैं और वह मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि पवार के कार्यालय कर्मियों ने पाया कि पवार को बैठने के लिए जो सीट दी गई है वह प्रोटोकॉल के अनुसार नहीं है. इसलिए वह (शरद पवार) कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. 

Video: शपथ ग्रहण में शरद पवार को सीट देने पर आई सफाई



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement