राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- निर्दोष ज़िंदगियां चली गईं, अर्थव्यवस्था तबाह हो गई, पीएम लेंगे जिम्मेदारी?

पिछले साल 8 नवंबर को पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा किए जाने के बाद भारतीय रिजर्व बैंक ने पुराने नोटों के सरकारी बैंकों में वापस आने से जुड़े आंकड़े बताए हैं.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- निर्दोष ज़िंदगियां चली गईं, अर्थव्यवस्था तबाह हो गई, पीएम लेंगे जिम्मेदारी?

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आरबीआई ने बताया नोटबंदी के बाद 99 प्रतिशत नोट वापस आ गए
  • पुराने नोटों के बैंकिंग सिस्टम में लौटने पर विपक्षी दलों ने सवाल उठाए
  • राहुल गांधी बोले- सरकार की एक बहुत बड़ी नाकामी है यह
नई दिल्ली:

पिछले साल 8 नवंबर को पीएम मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा किए जाने के बाद भारतीय रिजर्व बैंक ने पुराने नोटों के सरकारी बैंकों में वापस आने से जुड़े आंकड़े बताए हैं. आरबीआई ने कहा है कि नोटबंदी के बाद 1000 रुपये और 500 रुपये के करीब 99 प्रतिशत नोट वापस आए हैं.

 पढ़ें: 'नोटबंदी के दौरान 1.7 लाख करोड़ रुपये की असामान्य नकदी जमा'

पुराने नोटों के वापस बैंकिंग सिस्टम में लौटने पर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने सवाल उठाए हैं. जवाब में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी कहा कि नोटबंदी हर मोर्चे पर सफल रही है. कालेधन के ख़िलाफ़ लड़ाई को नहीं समझने वाले ही नोटबंदी की क़वायद पर सवाल उठा रहे हैं. बता दें कि राहुल गांधी ने भी अब सरकार पर सवाल उठाए हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट करके सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि यह सरकार की एक बहुत बड़ी नाकामी है जिसकी वजह से कई निर्दोष ज़िंदगियां चली गईं और अर्थव्यवस्था तबाह हो गई. क्या पीएम इसकी ज़िम्मेदारी लेंगे.. #DemonetisationDisaster

वीडियो- गोरखपुर हादसा- पीड़ितों से मिले राहुल गांधी
बता दें कि बुधवार को आरबीआई ने बताया कि कुल 15 लाख 44 हजार करोड़ के पुराने नोट बंद हुए थे. इनमें से 15 लाख 28 हजार करोड़ की रकम बैंकों में लौटी है. नोटबंदी के बाद पुराने 1,000 रुपये के कुल 632.6 करोड़ नोटों में से 8.9 करोड़ नोट अब तक नहीं लौटे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com