रिलायंस AGM में बोले मुकेश अंबानी- सितंबर से Jio फाइबर सर्विस पूरे भारत में लॉन्च की जाएगी

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने समूह की 42वीं वार्षिक आम सभा में घोषणा की, "5 सितंबर से जियो फाइबर सर्विस को पूरे भारत में कमर्शियली लॉन्च किया जाएगा.

खास बातें

  • रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड की 42वीं वार्षिक आम सभा
  • 5 सितंबर को पूरे भारत में जियो फाइबर होगा लॉन्च
  • जियो फाइबर की कीमत 700 रुपये से शुरू होगी
मुंबई:

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने शुक्रवार को अपनी 42वीं वार्षिक आम सभा आयोजित की. मुंबई के बिड़ला मातृश्री सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि अर्थव्यवस्था के कुछ क्षेत्रों में मंदी अस्थायी है, और भारत वर्ष 2030 तक 10,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है. इसके अलावा वार्षिक आम सभा (AGM) में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा, "रिलायंस को अपने ईंधन खुदरा कारोबार में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी ब्रिटेन की बीपी को बेचने से 7,000 करोड़ रुपये मिलेंगे..." उन्होंने यह भी बताया, "सऊदी अरामको, रिलायंस के 'तेल से रसायन' कारोबार में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी... सऊदी अरामको इस हिस्सेदारी को खरीदने के बाद रिलायंस की रिफाइनरियों को प्रतिदिन 5,00,000 बैरल कच्चे तेल की आपूर्ति करेगी..."

रिलायंस जियो का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 45.60 प्रतिशत बढ़कर 891 करोड़ रुपये हुआ

रिलायंस समूह (Reliance Group) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने देशभर के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स, घरों और कारोबारों के लिए ब्रॉडबैंड और लघु उद्यमों के लिए ब्रॉडबैंड सेवा की घोषणा की. उन्होंने कहा, "रिलायंस जियो में निवेश का चक्र पूरा हो चुका है..." रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने समूह की 42वीं वार्षिक आम सभा में घोषणा की, "5 सितंबर से जियो फाइबर (Jio Fiber) सर्विस को पूरे भारत में कमर्शियली लॉन्च किया जाएगा... जियो फाइबर के टैरिफ प्लान 700 रुपये प्रतिमाह से शुरू होंगे..."

अनिल अंबानी ने भाई मुकेश की मदद से चुकाया एरिक्सन का बकाया, मदद के लिए भैया-भाभी को कहा-थैंक्स

उन्होंने बताया, "जियो फाइबर पर 100 mbps (मेगा बिट प्रति सेकंड) से 1,000 mbps तक इंटरनेट गति उपलब्ध होगी... इसका मूल्य 700 रुपये से 10,000 रुपये मासिक तक होगा..." मुकेश अंबानी ने बताया, "जियो फाइबर फिक्स्ड लाइन से देशभर में कहीं भी फोन कॉल करना आजीवन मुफ्त होगा..." 

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फाइबर फिक्स्ड लाइन से देशभर में कहीं भी फोन कॉल करना आजीवन मुफ्त होगा. उन्होंने कहा कि देश में डिजिटल परिवर्तन को गति देने के लिए रिलायंस ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ दीर्घकालिक गठबंधन किया है. इसके तहत देशभर में नए क्लाउड डाटा केंद्र खोले जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जियो गीगाफाइबर की कीमत, प्लान