भारत में कोरोना वायरस की पहली पीड़ित की रिपोर्ट आई निगेटिव

घातक कोरोना वायरस से पीड़ित पहली भारतीय मेडिकल छात्रा के परीक्षण की नई रिपोर्ट निगेटिव आई है. यह छात्रा चीन के वुहान क्षेत्र से भारत आई थी.

भारत में कोरोना वायरस की पहली पीड़ित की रिपोर्ट आई निगेटिव

छात्रा चीन के वुहान क्षेत्र से भारत आई थी

त्रिशूर:

घातक कोरोना वायरस से पीड़ित पहली भारतीय मेडिकल छात्रा के परीक्षण की नई रिपोर्ट निगेटिव आई है. यह छात्रा चीन के वुहान क्षेत्र से भारत आई थी. स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि उसकी स्थिति "स्थिर" है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अब तक राज्य के अलग अलग अस्पतालों में 34 लोगों को पृथक वार्ड में रखा गया है. एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने समाचार एजेंसी को बताया, "त्रिशूर की पहली मरीज़ के खून की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. उसके रक्त के नमूनों की जांच रिपोर्ट राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) के अलाप्पुझा स्थित परीक्षण केंद्र से आई है." 

कोरोना वायरस : ITBP की निगरानी में क्वारंटाइन छावला केंद्र में भर्ती 406 लोगों टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव

उन्होंने कहा, "लेकिन हमें पुणे स्थित NIV से पुष्टि कराने की जरूरत है." त्रिशूर से कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद वुहान से लौटे केरल के दो अन्य छात्रों की रिपोर्ट भी अलाप्पुझा और कासरगोड में पॉजिटिव आई थी. 

केरल सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर 'राज्य आपदा' चेतावनी वापस ली

स्वास्थ्य विभाग ने पहले बताया था कि राज्य के अलग अलग अस्पतालों में पृथक वार्ड में रखे गए मरीजो की संख्या घटकर 34 रह गई है. विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, "राज्य में 3,252 लोगों को अब भी निगरानी में रखा गया है, जिनमें से 3218 को घर में अलग रखा गया है."

VIDEO: कोरोना वायरस को लेकर भारत में भी बरती जा रही है एहतियात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com