रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह की बहन प्रियंका सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया, लगाया यह आरोप

सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Death Probe) में बतौर मुख्य आरोपी जांच का सामना कर रही एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह के खिलाफ जालसाजी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है.

रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह की बहन प्रियंका सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया, लगाया यह आरोप

रिया ने सुशांत की दवाइयों के प्रिस्क्रिप्शन को लेकर लगाए आरोप. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रिया ने सुशांत की बहन के खिलाफ केस दर्ज कराया
  • दवाइयों के फर्जी प्रिस्क्रिप्शन को लेकर लगाए आरोप
  • लोहिया अस्पताल के डॉक्टर पर भी आरोप
मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Death Probe) में बतौर मुख्य आरोपी जांच का सामना कर रही एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह के खिलाफ जालसाजी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है. उनके वकील ने बताया कि प्रियंका सिंह, राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर डॉ. तरुण कुमार और अन्य के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. उन्होंने इनपर जालसाजी, NDPS एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस, 2020 के उल्लंघन के खिलाफ शिकायत दी है.

रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने बताया कि रिया चक्रवर्ती ने इनपर इन आरोपों के तहत शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ यह आरोप लगाते हुए कहा गया है कि 8 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत को  Out Patient Department रोगी की तरह दिखाते हुए उन्हें NDPS एक्ट में आइटम 36 और 37 के तौर पर लिस्ट की गई दवाइयां प्रिस्क्राइब की गई थीं. ये दवाइयां लिस्ट में साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस के तहत रखी गई हैं और टेली मेडिसिन्स प्रैक्टिस गाइडलाइंस के प्रतिबंधित लिस्ट के तहत आती हैं. इस लिस्ट के तहत NDPS एक्ट के तहत प्रतिबंधित किसी भी साइकोट्रोपिक सब्सटेंस और नारकोटिक के प्रिस्क्रिप्शन पर बैन लगा हुआ है. ऐसा करना टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 3.7.1.4 का उल्लंघन करना है.

बता दें कि रिया चक्रवर्ती मामले में सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय के साथ-साथ नेशनल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की जांच का सामना कर रही हैं. उन पर सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की ओर से पैसों की धोखाधड़ी, मानसिक प्रताड़ना देने और सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था. मामले में सीबीआई और ईडी जांच कर रही थीं. ईडी की जांच के दौरान कुछ वॉट्सऐप चैट्स सामने आने की खबर थी, जिसके बाद मामले में ड्रग्स के इस्तेमाल का एंगल भी जुड़ गया, जिसके बाद ईडी की सिफारिश पर एनसीबी ने केस दर्ज किया. एनसीबी ने मामले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह का मैनेजर सैमुअल मिरांडा शामिल हैं.

एनसीबी को शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा ने पूछताछ में बताया था कि वो ड्रग डीलरों से ड्रग्स मंगाते थे. रिया चक्रवर्ती ने NDTV को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि सुशांत भी मैरूआना का इस्तेमाल करते थे, जिसकी आदत वो छुड़वाना चाहती थीं.

Video: रिया चक्रवर्ती गिरफ्तारी के लिए तैयार क्योंकि लोग पीछे पड़े हैं- रिया के वकील

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com