RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा- आरक्षण 10 वर्षों के लिए ही नहीं, स्थायी किया जाए

RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि आरक्षण को 10 वर्षों के लिए न बढ़ाकर इसे स्थायी कर दिया जाए. बिहार विधानसभा में विशेष सत्र को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने जातिगत जनगणना करवाने की भी मांग की

RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा- आरक्षण 10 वर्षों के लिए ही नहीं, स्थायी किया जाए

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि आरक्षण को 10 वर्षों के लिए न बढ़ाकर इसे स्थायी कर दिया जाए. बिहार विधानसभा में विशेष सत्र को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने जातिगत जनगणना करवाने की भी मांग की. तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार के ऊपर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार को CAA, NRC और NPR के मुद्दे पर जवाब देना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा की राज्य सरकार NPR की प्रक्रिया को स्थगित करे क्योंकि NPR ही NRC लागू करने की प्रक्रिया का प्रथम चरण है. NDA पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार और केंद्र सरकार के बयानों में और गृहमंत्री एवं प्रधानमंत्री के बयानों में बहुत बड़ा विरोधाभास है. हमारी पार्टी इसका विरोध करती है.

झारखंड में JMM के साथ गठबंधन पर बोले RJD के तेजस्वी यादव- गठबंधन 20 वर्षों तक सत्ता में रहेगा

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव लगातार सरकार पर हमलावर रहे हैं. हाल ही में राजद की तरफ से मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की जांच रिपोर्ट पर ट्वीट कर कहा गया था कि CBI ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस को ही पूरा पलट दिया! CBI के अनुसार- किसी बच्ची की हत्या हुई ही नहीं! हत्या का कोई सबूत नहीं मिला! नरकंकाल अज्ञात वयस्कों के! अब हो गया न्याय! बजाओ ताली! समझ में आया पलटू की पलटी? केस के जांच की कमान अस्थाना के पास थी! वाह मोदीजी वाह!

तेजस्वी को क्यों लगता है कि एक घोटाला है 'जल जीवन हरियाली' कार्यक्रम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने आरोप लगाया था कि 'जल जीवन हरियाली' के नाम पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनावी वर्ष में बिहार का खजाना लूटने का एक नया काला अध्याय शुरू कर रहे हैं. उन्होंने कहा था, ''जल जीवन हरियाली योजना का कुल बजट 24500 करोड़ रुपये का है. तथाकथित योजना के पीछे नीतीश जी की यह योजना है कि कैसे चुनावी वर्ष में यह पूरा का पूरा बजट जदयू व भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं के जेबों में भरा जाए.

VIDEO: इस बार झारखंड की जनता का मूड एकतरफा लग रहा था: तेजस्वी यादव