ED के सामने आज चौथी बार पेश होंगे रॉबर्ट वाड्रा, बीकानेर केस के सिलसिले में होगी पूछताछ

वाड्रा ईडी के सामने चौथी बार पेश होंगे. पिछले तीन मौकों पर वह अवैध तरीके से विदेश में संपत्ति खरीदने में अपनी कथित भूमिका के लिए मनी लॉन्ड्रिंग के मामले के सिलसिले में दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए थे.

ED के सामने आज चौथी बार पेश होंगे रॉबर्ट वाड्रा, बीकानेर केस के सिलसिले में होगी पूछताछ

जयपुर एयरपोर्ट पर रॉबर्ट वाड्रा व उनकी मां मॉरीन

जयपुर:

रॉबर्ट वाड्रा राजस्थान के बीकानेर में एक कथित जमीन घोटाले की जांच के सिलसिले में जयपुर में ईडी के सामने पेश होंगे. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार रात खास विमान से जयपुर पहुंचीं.हवाई अड्डा अधिकारियों ने बताया कि प्रियंका कड़ी सुरक्षा के बीच उस होटल के लिए रवाना हो गयी जहां उनके पति राबर्ट वाड्रा रुके हुए हैं. इसके अलावा वाड्रा की मां मॉरीन भी जयपुर के भवानी सिंह रोड स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में आज सुबह 10 बजे पेश होंगी. वाड्रा और उनकी मां सोमवार की दोपहर जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे. वाड्रा ईडी के सामने चौथी बार पेश होंगे. पिछले तीन मौकों पर वह अवैध तरीके से विदेश में संपत्ति खरीदने में अपनी कथित भूमिका के लिए अपने खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच के सिलसिले में दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए थे.

रॉबर्ट वाड्रा ने पत्‍नी प्रियंका के लिए की भावुक अपील, कहा - अब वह लोगों के साथ, कृपया उन्‍हें सुरक्षित रखें

राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देश पर वाड्रा और उनकी मां ईडी के समक्ष पेश होंगे. कोर्ट ने उस वक्त दोनों को ईडी द्वारा की जा रही जांच में सहयोग करने को कहा था जब उन्होंने अदालत से ईडी को यह निर्देश देने की मांग की कि वह उनके खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं करे. अधिकारियों ने बताया कि मामले के जांच अधिकारी (आईओ) धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत वाड्रा और उनकी मां का बयान दर्ज करेंगे. ईडी ने पिछले हफ्ते दिल्ली में तीन अलग-अलग दिन कुल मिलाकर करीब 24 घंटे की पूछताछ की. बीकानेर वाले मामले में ईडी ने वाड्रा को तीन बार तलब किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए और आखिरकार अदालत की शरण में गए. ईडी ने जमीन सौदे के सिलसिले में 2015 में एक आपराधिक मामला दर्ज किया था. राजस्थान पुलिस की तरफ से दर्ज की गई कई प्राथमिकी और दायर किए गए आरोप-पत्रों का संज्ञान लेने के बाद यह केस दर्ज किया गया था. पुलिस ने यह मामले तब दर्ज किए जब बीकानेर के तहसीलदार ने भारत-पाक सीमा होने के कारण संवेदनशील माने जाने वाले इलाके में जमीन आवंटन में कथित फर्जीवाड़े की शिकायत की. 

मनी लॉन्ड्रिंग केस: पहले दिन 5, दूसरे दिन 9 घंटे की पूछताछ के बाद आज फिर ED के सामने पेश हुए हैं रॉबर्ट वाड्रा

ऐसा समझा जाता है कि ईडी वाड्रा से कथित तौर पर जुड़ी कंपनी मेसर्स स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के कामकाज के बारे में पूछताछ करना चाहती है. इसी कंपनी ने इलाके में जमीन खरीदी थी. जांच एजेंसी वाड्रा से कथित तौर पर जुड़े लोगों के बयानों को लेकर भी उनसे पूछताछ करना चाहती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का बड़ा दांव