महाराष्ट्र में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के शपथग्रहण समारोह में नहीं पहुंचें संजय राउत

भाजपा ने कहा कि उसके नेता यहां विधान भवन में शपथग्रहण समारोह में इसलिए नहीं गए क्योंकि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार किसानों से किए वादे पूरे करने में विफल रही. समारोह में राउत की अनुपस्थिति का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

महाराष्ट्र में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के शपथग्रहण समारोह में नहीं पहुंचें संजय राउत

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ संजय राउत (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मंत्रीमंडल विस्तार के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं गए थे राउत
  • भाजपा ने भी किया शपथ ग्रहण विस्तार समारोह का बायकाट
  • कहा- सत्ताधारी गठबंधन ने पूरे नहीं किए किसानों से किए वादे
मुंबई:

विपक्षी दल भाजपा (BJP) के अलावा वरिष्ठ शिवसेना (Shivsena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने भी सोमवार को उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) नीत सरकार के मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में भाग नहीं लिया. भाजपा ने कहा कि उसके नेता यहां विधान भवन में शपथग्रहण समारोह में इसलिए नहीं गए क्योंकि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार किसानों से किए वादे पूरे करने में विफल रही. समारोह में राउत की अनुपस्थिति का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. मुख्यमंत्री ठाकरे ने अपने मंत्रिमंडल में विस्तार करते हुए 26 कैबिनेट और 10 राज्यमंत्री शामिल किए हैं, जिसमें राकांपा नेता अजित पवार (Ajit Pawar) को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है.

महाराष्ट्र में अद्भुत सरकार, 'बेटा-बेटी', 'भतीजा-भतीजी' सब मंत्री बने

एक भाजपा नेता ने कहा, 'यह सरकार राज्य में किसानों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है. हमने भव्य समारोह में न जाने का निश्चय किया.' एक अन्य भाजपा नेता कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार समारोह में भाग लेने की कोई जरूरत नहीं थी क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता 28 नवंबर को दादर में शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण समारोह में सम्मिलित हुए थे. हालांकि राउत की अनुपस्थिति ने लोगों में इसका कारण जानने की दिलचस्पी पैदा कर दी है.

क्या महाराष्ट्र सरकार पांच साल का कार्यकाल कर पाएगी पूरा, आदित्य ठाकरे ने दिया यह जवाब...

बता दें, शपथ लेने वालों में एनसीपी के अजित पवार के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भी कैबिनेट मंत्री की शपथ ली. एनसीपी नेता और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वाल्से पाटिल, विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व वेता धनंजय मुंडे और विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता विजय वडेट्टीवार ने भी शपथ ली.

उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल में उनके पुत्र आदित्‍य ठाकरे बने मंत्री, अजित पवार, अशोक चव्‍हाण, नवाब मलिक समेत 36 मंत्रियों ने ली शपथ

राज्यपाल बी एस कोश्यारी ने नए मंत्रियों को विधान भवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और रांकापा नेता शरद पवार मौजूद थे. एनसीपी नेता दिलीप वाल्से पाटिल, धनंजय मुंडे और कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली. इसके अलावा सबकी नजरें उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे पर थी जिन्होंने मंत्री पद की शपथ ली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मंत्री पद की शपथ लेने के बाद आदित्य ठाकरे ने NDTV से की खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)