NDTV Khabar

उमा भारती की शिवराज को लिखी चिट्ठी लीक, करीबी को बनाना चाहती थीं IAS

चिट्ठी में उमा भारती ने साफ लिखा है कि उनसे बदला लेने के लिए कुछ अफसर ऐसा काम कर रहे हैं. ये वही अफसर हैं जिन्हें उन्होंने कभी न कभी दंडित किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उमा भारती की शिवराज को लिखी चिट्ठी लीक, करीबी को बनाना चाहती थीं IAS

उमा भारती की शिवराज सिंह चौहान को लिखी चिट्ठी लीक हुई है

खास बातें

  1. उमा भारती ने शिवराज सिंह चौहान को लिखी थी चिट्ठी
  2. मार्च में लिखी गई थी चिट्ठी
  3. अधिकारियों पर बदला लेने का भी लगाया आरोप
नई दिल्ली:

केंद्रीय पेय जल और स्‍वच्‍छता मंत्री उमा भारती की मार्च में लिखी एक चिट्ठी लीक हुई है और यह चिट्ठी चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल, उमा भारती ने मार्च में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी विनय निगम को IAS प्रमोट करने के लिए एक चिट्ठी लिखी थी. चिट्ठी में उमा भारती ने डीपीसी की चयन प्रक्रिया पर भी सवाल खड़े किए हैं. चिट्ठी में उमा भारती ने साफ लिखा है कि उनसे बदला लेने के लिए कुछ अफसर ऐसा काम कर रहे हैं. ये वही अफसर हैं जिन्हें उन्होंने कभी न कभी दंडित किया था.

2

यह भी पढ़ें : उमा भारती बोलीं, 'जब दलित हमारे घर आकर साथ बैठकर भोजन करेंगे तब हम पवित्र हो जाएंगे'
टिप्पणियां

उमा भारती ने चिट्ठी में लिखा है कि जो डीपीसी हुई उसमें विनय निगम के समकालीन लोगों का जो नाम डीओपीटी को भेजा गया उनमें विनय निगम का नाम नहीं है. जो तर्क दिया गया है उस हिसाब से कई अधिकारियों का पक्ष विनय निगम से ज्यादा कमजोर है. उमा भारती ने शिवराज सिंह चौहान को लिखा है कि, 'मुझे विनय निगम के प्रति आपके दृष्टिकोण में कोई त्रुटि नजर नहीं आती है. आपने विनय निगम के मामले में मेरे बीजेपी में लौटकर आने के बाद अपना दृष्टिकोण स्वस्थ रखा, लेकिन मध्यप्रदेश शासन की डीपीसी प्रक्रिया में संलग्न कई अधिकारी हैं जिन्होंने मुझसे बदला लेने का यह अच्छा अवसर माना और मनगढंत तर्क देकर विनय निगम का नाम दिल्ली नहीं भेजा. केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि वो उत्तराखंड में अपना मौन व्रत तोड़कर चिट्ठी लिख रही हैं. 


 

1
 
 
यह भी पढ़ें : उमा भारती ने कहा, आजादी के बाद पाक के हमले के दौरान नेहरू ने जम्मू-कश्मीर में RSS से मांगी थी मदद


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement