नित्यानंद के विदेश भागने की औपचारिक जानकारी से विदेश मंत्रालय ने किया इनकार

अहमदाबाद में एक पुलिस अधिकारी आरवी असारी के हवाले से पीटीआई ने कहा कि नित्यानंद विदेश भाग गया है और अगर जरूरत पड़ी तो गुजरात पुलिस उचित माध्यम के जरिए उसको हिरासत में लेगी.

नित्यानंद के विदेश भागने की औपचारिक जानकारी से विदेश मंत्रालय ने किया इनकार

खबर है कि नित्यानंद त्रिनिदाद और टोबैगो में हैं.

खास बातें

  • रेप मामला दर्ज होने के बाद ही भाग गया विदेश
  • विदेश मंत्रालय के पास नहीं है कोई जानकारी
  • बच्चों को अगवा करने और बंधक बनाने का भी है आरोप
नई दिल्ली:

अपनी बातों को लेकर अक्सर विवादो में रहने वाला स्वयंभू बाबा नित्यानंद (Nithyananda) देश छोड़कर भाग गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से ये जानकारी मिली है. बुधवार को नित्यानंद के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें उस पर आश्रम में बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगाने का आरोप लगाया गया है.

बच्चों को अगवा करने के मामले में स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के खिलाफ FIR दर्ज

खबर है कि नित्यानंद त्रिनिदाद एंड टोबैगो में हैं. हालांकि विदेश मंत्रालय ने उसके प्रत्यर्पण के अनुरोध या किसी भी जानकारी से इनकार किया है. मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, "हमारे पास कोई औपचारिक जानकारी नहीं है. न ही गुजरात पुलिस और न ही गृह मंत्रालय से. इसके अलावा, किसी भी प्रत्यर्पण अनुरोध के लिए, हमें उस व्यक्ति के स्थान और राष्ट्रीयता के विवरण की जरूरत होगी.  हमारे पास अभी तक उसके बारे में ऐसी कोई जानकारी नहीं है.''

अहमदाबाद में एक पुलिस अधिकारी आरवी असारी के हवाले से पीटीआई ने कहा कि नित्यानंद विदेश भाग गया है और अगर जरूरत पड़ी तो गुजरात पुलिस उचित माध्यम के जरिए उसको हिरासत में लेगी. पुलिस ने कहा कि नित्यानंद कर्नाटक में अपने खिलाफ रेप का मामला दर्ज होने के बाद ही देश छोड़कर भाग गया है और उसे यहां ढूंढना समय की बर्बादी होगी. उसके भारत आने के बाद हम निश्चित तौर पर उसको गिरफ्तार करेंगे.

स्वामी नित्यानंद के संस्थान में दो बेटियों को बंधक बनाने का आरोप, माता-पिता ने दायर की याचिका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें गुजरात के अहमदाबाद में नित्यानंद  योगिनी सर्वज्ञापीठम के नाम से अपना आश्रम चलाता है. गुरुवार को पुलिस ने नित्यानंद की दो महिला अनुयायियों- साध्वी प्राण प्रियानंद और प्रियातत्व रिद्धि किरण को भी गिरफ्तार किया है. दोनों पर कम से कम चार बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें एक फ्लैट में बंधक बनाकर रखने का आरोप है. आश्रम के लिए चंदा एकत्र करने के काम में इन बच्चों का इस्तेमाल बाल श्रमिक के तौर पर किया जा रहा था.
(पीटीआई इनपुट के साथ)
VIDEO: स्वामी नित्यानंद के खिलाफ मामला दर्ज, तलाश जारी

  



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)