गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर कमांडो संग सेल्फी का खूब दिखा क्रेज

राजपथ पर गणतंत्र दिवस की परेड देखने आये लोगों में देशभक्ति का ऐसा जज्बा उमड़ा कि परेड खत्म होने पर दर्शक दीर्घा में बैठे लोग परेड स्थल पर तैनात सुरक्षा बल के पास जाकर देशभक्ति के नारे लगाने लगे.

गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर कमांडो संग सेल्फी का खूब दिखा क्रेज

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

राजपथ पर गणतंत्र दिवस का नजारा वैसे तो खास होता है, मगर जब कमांडो संग सेल्फी लेने युवाओं की टोली उमड़ती है तो दृश्य और भी मनभावन हो जाता है. राजपथ पर गणतंत्र दिवस की परेड देखने आये लोगों में देशभक्ति का ऐसा जज्बा उमड़ा कि परेड खत्म होने पर दर्शक दीर्घा में बैठे लोग परेड स्थल पर तैनात सुरक्षा बल के पास जाकर देशभक्ति के नारे लगाने लगे. भारत माता की जय के इंकलाबी नारों के बीच लोगों में जवानों के साथ सेल्फी का दौर भी शुरू हो गया.

यह भी पढ़ें -  गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी के बैठने की जगह को लेकर राजनीति गरमाई, इस पंक्ति में मिली जगह

एक ओर महिलाओं और बच्चों के झुंड सैनिकों के साथ सेल्फी लेते नजर आये वहीं जो सैनिकों तक नहीं पहुंच पाये वे दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ सेल्फी लेने लगे. अफरा-तफरी मचते देख दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने व्यवस्था बनाये रखने के लिये लोगों से जवानों को उनका काम करने देने का अनुरोध कर सेल्फी लेने से मना किया. परेड स्थल से बाहर राजपथ को जोड़ने वाले अन्य निकटवर्ती मार्गों पर तैनात सुरक्षा बल के जवानों साथ भी लोग फोटो खिंचाते देखे गये.

सेल्फी का सबसे ज्यादा क्रेज राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के जवानों के साथ फोटो खिंचाते लोगों में देखा जा सकता था. काले रंग की ड्रेस में मुस्तैद एनएसजी के कमांडो सेल्फी लेने वालों से घिर गये. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र के बाहर तैनात एनएसजी कमांडो की एक टुकड़ी के जवानों के इर्द गिर्द लोग सेल्फी लेने के लिये जमा हो गये. हालांकि लोगों के इस रोमांच से कमांडो भी कम अभिभूत नहीं थे.

VIDEO: गणतंत्र दिवस परेड देख गर्व से भर गए दिल (इनपुट भाषा से)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com